उत्तराखंड

uttarakhand

कुंभ 2021: स्थानीय श्रद्धालुओं को भी दिखानी होगी कोविड रिपोर्ट, CS ने हरिद्वार में डाला डेरा

By

Published : Mar 25, 2021, 7:16 PM IST

Updated : Mar 25, 2021, 7:29 PM IST

नैनीताल हाई कोर्ट की सख्ती के बाद शासन ने हरिद्वार कुंभ की एसओपी जारी कर दी है. जिसमें तहत हरिद्वार के आसपास के श्रद्धालुओं को भी कुंभ में गंगा स्नान के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. वहीं, मुख्य सचिव आगामी तीन दिनों तक हरिद्वार में ही डेरा डालेंगे.

Haridwar Kumbh Mela 2021
हरिद्वार कुंभ

देहरादून: नैनीताल हाई कोर्ट की सख्ती के बाद मुख्य सचिव ओम प्रकाश हरिद्वार कुंभ को लेकर पहले से ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. बीती शाम को जहां शासन की तरफ हरिद्वार कुंभ 2021 की एसओपी जारी की गई तो वहीं मुख्य सचिव अब खुद तीनों दिनों तक हरिद्वार में रहकर कुंभ के कार्यों का जायजा लेंगे.

स्थानीय श्रद्धालुओं को भी दिखानी होगी कोविड रिपोर्ट.

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ में आने के लिए सभी श्रद्धालुओं को कोविड रिपोर्ट के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन भी जरूरी होगा. इसके अलावा कुंभ मेले में स्नान के लिए हरिद्वार के आसपास के लोगों को भी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. हरिद्वार महाकुंभ-2021 में आने वाले श्रद्धालुओं की अपर लिमिट तय करने को लेकर राज्य सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं.

पढ़ें-हरीश रावत को लेकर चिंतित दिखे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र, केंद्रीय मंत्री को कर दिया फोन

मुख्य सचिव ओमप्रकाश के मुताबिक, उत्तराखंड सरकार ने केंद्र को जवाब दिया है कि वे अलग-अलग प्रदेशों के लिए लिमिट तय करने में असमर्थ हैं. केंद्र ही इसे तय करें. राज्य सरकार SOP का सख्ती से पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्य सचिव ओम प्रकाश आगामी 26, 27 और 28 मार्च को कुंभ क्षेत्र में सामने आई खामियों पर निरीक्षण करेंगे.

Last Updated : Mar 25, 2021, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details