उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CS ने सरकारी दफ्तरों के लिए जारी की गाइडलाइन, प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन

कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी सरकारी विभागों के लिए गाइडलाइन जारी किया है. अधिकारियों और कर्मचारियों को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

By

Published : Jun 2, 2020, 9:24 PM IST

Guidelines issued for government departments
सरकारी दफ्तरों के लिए गाइडलाइन

देहरादून: उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी सरकारी विभागों के लिए गाइडलाइन जारी किया है. इस आदेश के तहत सरकारी कर्मचारियों को अपने वर्क प्लेस पर कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.

उत्तराखंड सचिवालय में कोरोना की दस्तक के बाद सभी विभागों पर इसका खतरा मंडरा रहा है. जिसको देखते हुए मुख्य सचिव ने शासन के सभी अधिकारी और कर्मचारियों से नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है. विभागाध्यक्ष या सीनियर अधिकारी को अपने विभाग में कोरोना बचाव के तमाम उपाय और गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है.

CS ने सरकारी दफ्तरों के लिए जारी की गाइडलाइन.

ये भी पढ़ें:CORONA: IIT रुड़की ने बनाया नैनो-कोटिंग सिस्टम, दोबारा इस्तेमाल हो पाएंगी PPE किट

इस आदेश के तहत अगर किसी ऑफिस में कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो संबंधित विभाग के अधिकारी जिलाधिकारी या सीएमओ को तुरंत इसकी सूचना देंगे. साथ ही हर विभाग के नोडल अधिकारी अपने दफ्तरों के सैनिटाइजेशन की जिम्मेदारी संभालेंगे.

प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन.

मुख्य सचिव के आदेश के तहत अगर किसी दफ्तर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलता है तो पूरे दफ्तर को बंद करने की जगह, आधे स्टाफ के साथ काम को जारी रखा जा सकता है. इसके साथ ही जितना जरूरी होगा, उतना ही स्टाफ दफ्तर आकर काम कर सकेंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details