उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य स्थापना दिवस पर बोले CM त्रिवेंद्र, गैरसैंण में ई-विधानसभा पर हो रहा है काम

By

Published : Nov 9, 2020, 11:31 AM IST

Updated : Nov 9, 2020, 12:46 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य स्थापना दिवस पर कहा कि गैरसैंण में ई-विधानसभा के साथ मिनी सचिवालय भी बनाया जा रहा है. साथ ही कहा कि गैरसैंण समूचे पर्वतीय क्षेत्रों के विकास का प्रतीक है.

trivendra rawat
त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादूनःउत्तराखंड राज्य के गठन को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं. आज राज्य 21वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि गैरसैंण में ई-विधानसभा और मिनी सचिवालय बनाने पर तेजी से काम हो रहा है.

सीएम त्रिवेंद्र ने गैरसैंण में ई-विधानसभा और मिनी सचिवालय बनाने की कही बात.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पृथक उत्तराखंड राज्य गठन को लेकर कई जन आंदोलन हुए हैं. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्य निर्माण के साथ विशेष औद्योगिक पैकेज देकर उत्तराखंड की नींव रखी. भष्ट्राचार मुक्त व्यवस्था और पर्वतीय क्षेत्रों के विकास के सपने के साथ उत्तराखंड राज्य बना था. उनकी सरकार ने शहीद राज्य आंदोलनकारियों के सपनों को पूरा करने के लिए हर जरूरी निर्णय लिया और दृढ़ता से लागू भी किया. साथ ही जीरो टॉलरेंस के माध्यम से भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया.

ये भी पढ़ेंःस्थापना दिवस: CM और BJP प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों को दी बधाई, गिनाई उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में ई-व्यवस्था को लागू किया है. सेवा का अधिकार, ट्रांसफर एक्ट पारदर्शी व्यवस्था के चलते कार्य संस्कृति में गुणात्मक सुधार हुआ है. गैरसैंण राज्य आंदोलन की मूल भावना थी. गैरसैंण समूचे पर्वतीय क्षेत्रों की विकास का प्रतीक है. इसी भावना और सोच के साथ गैरसैंण को उत्तराखंड की राजधानी बनाया है.

गैरसैंण में बनायी जाएगी ई-विधानसभा और मिनी सचिवालयः CM त्रिवेंद्र

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि गैरसैंण में राजधानी के अनुरूप आवश्यक सुविधाओं के विकास की कार्य योजना तैयार की जा रही है. यहां जिला स्तरीय अस्पताल को मंजूरी दी गई है. गैरसैंण में पेयजल के लिए जलाशय, सड़कों का चौड़ीकरण और हेलीपैड बनाया जा रहा है. गैरसैंण में फाइलों को बड़े पैमाने पर ले जाने की आवश्यकता न पड़े इसके लिए ई-विधानसभा पर काम शुरू किया जा रहा है. साथ ही मिनी सचिवालय भी बनाया जा रहा है.

Last Updated : Nov 9, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details