उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 11, 2021, 9:38 AM IST

Updated : Mar 11, 2021, 10:00 AM IST

ETV Bharat / state

महाशिवरात्रि के शाही स्नान पर हरिद्वार पहुंचेंगे CM तीरथ सिंह रावत, लगाएंगे आस्था की डुबकी

महाशिवरात्रि के मौके मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज हरिद्वार पहुंचेंगे. कल ही उन्होंने मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली थी.

chief-minister-tirath-singh-rawat-will-arrive-haridwar-to-participate-in-the-first-shahi-snan
हरिद्वार पहुंचेंगे CM तीरथ सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज पहला दौरा हरिद्वार का करने जा रहे हैं. आज सीएम तीरथ सिंह रावत महाशिवरात्रि के मौके पर पहले शाही स्नान के मौके पर हरिद्वार पहुंचेंगे. खास बात यह है कि इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ रहेंगी.

पढ़ें-सात संन्यासी अखाड़े पूरे वैभव के साथ करेंगे महाशिवरात्रि में शाही स्नान, जूना अखाड़ा करेगा अगुवाई

महाकुंभ के लिहाज से आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज महाशिवरात्रि के दिन कुंभ का पहला शाही स्नान होने जा रहा है. ऐसे में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी आज हरिद्वार पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहेंगी. एक दिन पहले ही सीएम तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार महाकुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें उन्होंने किसी भी तरह की कोताही न बरते और महाकुंभ के भव्य आयोजन को लेकर निर्देश दिए गए थे.

पढ़ें-किन्नर अखाड़ा प्रमुख बोलीं- इस बार कुंभ होगा बेहद खास, दिखेगी अनूठी मिसाल

मुख्यमंत्री ने पहले शाही स्नान पर श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने के भी आदेश दिए थे. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री इस दौरान न केवल हरिद्वार पहुंचकर महाकुंभ की स्थितियों का जायजा लेंगे, बल्कि वह यहां गंगा स्नान भी करेंगे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को साधु-संतों की तमाम सुविधाओं को लेकर ध्यान दिए जाने के लिए भी निर्देश दिए हैं. उधर मुख्यमंत्री के सामने महाकुंभ का सफल आयोजन सबसे पहली चुनौती है. लिहाजा आज हरिद्वार में कुंभ क्षेत्र का भ्रमण करते हुए वह अब तक की गई तमाम तैयारियों का भी जायजा लेने जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 11, 2021, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details