उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून स्मार्ट सिटी के लिए बनाया गया 100 फीट का राष्ट्रीय ध्वज, सीएम धामी ने किया लोकार्पण

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 5, 2023, 1:31 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 3:28 PM IST

National Flag Memorial in Dehradun देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का लोकार्पण किया. यह राष्ट्रीय ध्वज स्मारक राजपुर रोड के दिलाराम चौक पर बनाया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून स्मार्ट सिटी के लिए बनाया गया 100 फीट का राष्ट्रीय ध्वज

देहरादून:उत्तराखंड की राजधानी में स्मार्ट सिटी के कार्य जोरों- शोरों से किए जा रहे हैं. इसी क्रम में स्मार्ट सिटी के तहत राजपुर रोड के दिलाराम चौक पर 100 फीट (30.50 मीटर) का राष्ट्रीय ध्वज स्मारक बनाया गया है. इसका आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल और प्रेमचंद्र अग्रवाल समेत तमाम विधायक और अधिकारी मौजूद रहे.

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और सुबोध उनियाल रहे मौजूद

अंतिम चरण में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां:आगामी 8 और 9 दिसंबर को होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं. जिसके तहत देहरादून शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी क्रम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले 100 फीट के राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण किया गया. राष्ट्रीय ध्वज स्मारक सबसे व्यस्ततम चौक पर बनाया गया है. इस चौक से करीब 500 मीटर की दूरी पर मुख्यमंत्री आवास, सचिवालय और पीएचक्यू मौजूद है. साथ ही भारी संख्या में सैलानी भी इसी मार्ग से होते हुए मसूरी के लिए रवाना होते हैं.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का रीजनल कॉन्क्लेव, सीएम धामी ने किया प्रतिभाग

राष्ट्रीय ध्वज हमारी आन और बान: सीएम धामी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारी आन, बान और शान है. यह हम सबके लिए प्रेरणा है. ये 100 फीट का जो राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया है, वो ऐसी जगह पर लगाया गया है, जहां से कुछ दूरी पर राष्ट्रपति का आशियाना और राजभवन है. इसी मार्ग से मुख्यमंत्री आवास और मसूरी के लिए रास्ता है. लिहाजा ये सभी को प्रेरणा देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि हमारी नई पीढ़ी को भी इस ध्वज को देखकर प्रेरणा मिलती रहेगी, जिससे राष्ट्रभक्ति उनके अंदर और मजबूत होगी.

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और सुबोध उनियाल रहे मौजूद

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023: नैनीताल और उधमसिंह नगर के निवेशकों के साथ 27 हजार करोड़ के MoU

Last Updated : Dec 5, 2023, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details