उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय एकता दिवस पर CM धामी ने लगाई दौड़, रन फॉर यूनिटी को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राष्ट्रीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी को झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले सीएम धामी ने घंटाघर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. वहीं, बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज के परिसर में रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन किया गया.

dehradun
देहरादून

By

Published : Oct 31, 2021, 5:42 PM IST

Updated : Oct 31, 2021, 7:34 PM IST

देहरादूनःमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर घंटाघर, देहरादून में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और रन फॉर यूनिटी का फ्लैग ऑफ किया. इस दौरान सीएम धामी ने भी दौड़ लगाई.

राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके सीएम धामी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. सीएम धामी ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ने राष्ट्र की एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शों से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना चाहिए.

रदार भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज के परिसर में रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन

उधर सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती पर बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज के परिसर में रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन किया गया. भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित मोदी मैराथन वॉक फॉर यूनिटी कार्यक्रम में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मैराथन में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं पौधा भेंट कर सम्मानित किया.

राष्ट्रीय एकता दिवस पर CM धामी ने लगाई दौड़

ये भी पढ़ेंः कीर्तिनगर को चौरास मढ़ी पंपिंग योजना की सौगात, CM बोले- सरकार प्रत्येक घोषणा को धरातल पर उतार रही

इस मौके पर स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान को 1 लाख रुपए देने की घोषणा भी की. मैराथन दौड़ का आयोजन रांझावाला के स्थानीय वेडिंग प्वॉइंट से प्रारंभ होकर भगवान सिंह मेडिकल कॉलेज, बालावाला के परिसर में संपन्न हुई. इस दौरान 1 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने लगभग 6 किलोमीटर की दौड़ तय कर रन फॉर यूनिटी को सफल बनाया.

सीएम धामी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल का संघर्ष और मनोबल लोहे की तरह दृढ़ था. अपनी इसी इच्छाशक्ति व दृढ़ मनोबल के दम पर उन्होंने देश की आजादी के बाद एक भारत बनाने का ऐसा मुश्किल काम कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के संघर्ष में उन्होंने जितना योगदान दिया, उससे ज्यादा योगदान उन्होंने स्वतंत्र भारत को एक करने में दिया.

Last Updated : Oct 31, 2021, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details