उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री ने PM मोदी पर साधा निशाना, गुमराह करने का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पीएम मोदी पर महंगाई और मार्केटिंग करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को मंदिर में दर्शन करने के बजाए जनता की सुध लेनी चाहिए.

By

Published : Nov 6, 2021, 7:27 PM IST

Updated : Nov 18, 2021, 4:20 PM IST

Kawasi Lakhma
कवासी लखमा

ऋषिकेशःदेश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा के निशाने पर हैं. ऋषिकेश पहुंचे छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही. उन्होंने पीएम मोदी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

ऋषिकेश पहुंचे कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि एक महीने में 20 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर एक बार कम करने से जनता में आक्रोश कम नहीं होगा. इसी प्रकार 20 बार पेट्रोल-डीजल के दामकम करने पर भी जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में भी महिलाओं को मिले 40% टिकट और फ्री गैस सिलेंडर: किशोर उपाध्याय

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार विकास को लेकर कार्य कर रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी संपूर्ण भारत में धर्म की राजनीति कर रही है. जिसका धीरे-धीरे ग्राफ गिर रहा है. उदाहरण हाल ही में हुए उपचनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार का होना है. लखमा ने यह बात यहां कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत के निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही.

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री ने PM मोदी पर साधा निशाना.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में वोट बटोरने के लिए राजनीति करती रही है. जबकि वास्तव में छत्तीसगढ़ में कौशल्या माता का मंदिर का बनाया जाना है. छत्तीसगढ़ में प्रदेश सरकार को लेकर चल रही रस्साकशी का जवाब देते हुए कहा कि हमारी कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है. जहां सभी लोग एकजुट होकर कार्य करते हैं. उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार है सभी जगह विकास कार्य तेजी से किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ के गर्भगृह से LIVE प्रसारण पर भड़की कांग्रेस, गोदियाल बोले- PM ने तोड़ी मर्यादा

मंत्री कवासी लखमा ने मुख्यमंत्री को बदले जाने के लेकर चल रही चर्चा पर विराम लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को नेता के रूप में देखा जाता है. जो भी वह निर्णय लेंगे, सभी को स्वीकार्य होगा. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद जो विकास कार्य होने थे, वो नहीं हो पा रहे हैं. जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार उत्तराखंड का दौरा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि इस बार उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. जिसे लेकर वह भी उत्तराखंड का दौरा कर जनता की आवाज को सुनने का कार्य कर रहे हैं. जिसकी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को संपूर्ण भारत में धान के कटोरे के रूप में पहचान मिली है, उसी के अनुरूप हम छत्तीसगढ़ के विकास कार्य में लगे हैं. साथ ही कहा कि अपने दौरे के दौरान वो सभी उत्तराखंड के तीर्थ स्थलों में जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःकेंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में की कटौती, कौशिक ने जताया आभार

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत ने कहा कि आज पूरे देश में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को गुमराह कर रहे हैं. बीजेपी की सरकार के दौरान लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. अब वो 5 रुपए कम कर लोगों को राहत देने का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन यह उसी प्रकार है, जिस प्रकार ऊंट के मुंह में जीरे वाली कहावत प्रचलित है.

Last Updated : Nov 18, 2021, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details