उत्तराखंड

uttarakhand

हाईवे के नजदीक झाड़ियों में मिली एक नन्ही सी जान, पुलिस को खेलती हुई मिली बच्ची

By

Published : Aug 23, 2021, 1:03 PM IST

Updated : Aug 23, 2021, 1:52 PM IST

देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर नेपाली फॉर्म के पास सड़क किनारे एक नवजात बच्ची मिली है. बच्ची पुलिस को देर रात दो बजे गश्त के दौरान मिली है. बताया जा रहा है कि बच्ची को जन्म के तुरंत बाद सड़क पर छोड़ दिया गया. पुलिस ने नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया.

Newborn baby girl found in Rishikesh
Newborn baby girl found in Rishikesh

ऋषिकेश:मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर फिर सामने आयी है. पुलिस को देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर नेपाली फॉर्म के पास सड़क किनारे एक नवजात बच्ची मिली है. देर रात दो बजे गश्त के दौरान पुलिस को ये बच्ची सड़क किनारे मिली. पुलिस ने बच्ची की सूचना रायवाला थाने को दी और वाहन मंगवाकर बच्ची को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश भेजा. बताया जा रहा है कि बच्ची को जन्म के तुरंत बाद सड़क पर छोड़ दिया गया.

कैसे बच्ची तक पहुंची पुलिस:दरअसल, देहरादून पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि देहरादून-हरिद्वार हाईवे के नजदीक एक बच्ची झाड़ियों में पड़ी हुई है. कंट्रोल रूम द्वारा रायवाला थाने को इस बात की सूचना दी गई. रायवाला थाना की पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तो देखा कि एक नवजात बच्ची सड़क किनारे पड़ी ईंटों के पीछे रखी हुई थी. इन नन्ही सी जान को किसी ने यहां पर छोड़ दिया था. आते-जाते लोगों ने इस बच्ची को देखा और पुलिस को तुरंत सूचना दी.

थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने तुरंत बच्ची को झाड़ियों से निकलवाया और आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका. पुलिस कर्मचारी बच्ची को ऋषिकेश राजकीय अस्पताल लेकर पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर की मौजूदगी में नर्स हेमलता के सुपुर्द किया. बताया जा रहा है कि बच्ची बिल्कुल स्वस्थ है और वो कुछ घंटे पहले ही जन्मी थी. झाड़ियों में फेंके जाने से पहले बच्ची को दूध पिलाया गया था, इसलिए बच्ची रो भी नहीं रही थी. चिकित्सकों ने बच्ची को पूरी तरह स्वस्थ बताया है.

पढ़ें-हरिद्वार में 10 साल की बच्ची ने खेल-खेल में लगाई फांसी, दम घुटने से मौत

घटना से फिर सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर किस तरह लोग नवजात बच्चियों को लावारिस छोड़ जाते हैं. वहीं, रायवाला पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही यह जानने की कोशिश भी कर रही है कि आखिरकार इस बच्ची के मां-बाप कौन है और क्यों उसे इस हालत में छोड़ दिया गया. संबंधित पुलिस के अधिकारियों ने बच्ची मिलने की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 को भी दे दी है. हाल ही में उधम सिंह नगर में नवजात के मिलने के बाद अब ऋषिकेश से सटे थाना रायवाला क्षेत्र में नेपाली फार्म के पास ये बच्ची मिली है.

Last Updated : Aug 23, 2021, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details