उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादूनः नियमों का पालन न करने पर होटल संचालकों पर गिरी गाज, पुलिस ने 48 हजार का जुर्माना वसूला

पर्यटक स्थल सहस्त्रधारा में होटल, धर्मशाला, लॉज और होम स्टे के संचालकों द्वारा नियमों का पालन न किए जाने को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला.

By

Published : Feb 27, 2020, 7:49 AM IST

image.
पुलिस ने होटलों में की छापेमारी.

देहरादून:थाना राजपुर पुलिस ने पर्यटन स्थल सहस्त्रधारा के आस-पास के होटल, लॉज, धर्मशाला और होम स्टे में सघन अभियान चेकिंग चलाया. इस दौरान पुलिस ने धारा 83 पुलिस एक्ट के तहत चार चालान, धारा 81 पुलिस एक्ट के तहत 10 चालान और एमवी एक्ट के तहत नौ चालान कर कुल 48,500 का जुर्माना वसूला. इसके साथ ही सभी होटल, लॉज, धर्मशाला और होमस्टे के मैनेजर और मालिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

पढ़ें-शराब के दाम कम करने पर भड़के बीजेपी विधायक कर्णवाल, सरकार को दी ये नसीहत

बता दें कि, थाना राजपुर पुलिस को पिछले कई दिनों से पर्यटन स्थल सहस्त्रधारा में होटल, धर्मशाला, लॉज और होम स्टे के संचालकों द्वारा नियमों का पालन न किए जाने की शिकायतें मिल रही थी, जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिस पर राजपुर पुलिस ने यहां औचक छापेमारी की और सभी जगहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया.

थाना राजपुर प्रभारी अशोक राठौड़ ने बताया कि डीआईजी के निर्देश पर पर्यटन स्थल सहस्त्रधारा के होटल, लॉज, धर्मशाला और होम स्टे पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें कई संस्थानों द्वारा नियमों का पालन न करने पर चालानी कार्रवाई की गई. उनका कहना है कि आगे भी लगातार ऐसी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details