उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्राइन बोर्ड नाम बदलकर हुआ चारधाम देवस्थानम प्रबंधन विधेयक, विपक्ष ने किया वॉक आउट

विधानसभा में विपक्ष के भारी विरोध के बीच मंगलवार को सदन की पटल पर चारधाम श्राइन प्रबंधन विधेयक नाम से रखा गया संशोधन के बाद पास हो गया है. हालांकि, इस दौरान विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया.

By

Published : Dec 10, 2019, 11:42 PM IST

shrine board
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से खास बातचीत.

देहरादून:विधानसभा में विपक्ष के भारी विरोध के बीच मंगलवार को चारधाम देवस्थानम प्रबंधन विधेयक जो कि सदन की पटल पर चारधाम श्राइन प्रबंधन विधेयक नाम से रखा गया था वो नाम संशोधन के बाद पास हो गया है. हालांकि, इस दौरान विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया. उत्तराखंड के देवस्थानों से जुड़े इस महत्वपूर्ण बिल के पास होने के बाद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ईटीवी भारत से खासबात चीत की.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से खास बातचीत.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि मंगलवार को सदन में श्राइन शब्द को बदलकर देवस्थानम करके चारधाम देवस्थानम प्रबंधन विधेयक पास कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस विधेयक को लेकर सभी में जिज्ञासा थी और आज जब सदन में इस पर चर्चा की गई तो काफी देर तक इस विधेयक को लेकर सभी ने अपने-अपने विचार रखे.

यह भी पढ़ें:गांव में हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, विद्युत पोल को किया क्षतिग्रस्त

सतपाल महाराज ने बताया कि सदन के एक सदस्य के संशोधन प्रसत्व के बाद इसका नाम बदला गया और आगे भी निरंतर आवश्यकता अनुसार सभी के सुझाव इस विधेयक में रखे जाएंगे. विपक्ष के विरोध पर बोलते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि कांग्रेस के पास विधेयक को लेकर कोई तथ्यात्मक बिंदु नहीं था. विपक्ष केवल उन लोगों को जिन्हें इस विधेयक के बारे में जानकारी नहीं है बरगलाने का काम कर रही है. सतपाल महाराज ने कहा कि इस बिल को लेकर लगातार मंदिरों में हक-हकूकधारियों के अधिकारों की बात हो रही है. जब बिल मंगलवार को सबके सामने आया तो उससे स्पष्ट हो गया है कि किसी के अधिकार और हक-हकूक के साथ छेड़खानी नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details