उत्तराखंड

uttarakhand

यातायात नियम तोड़ने पर अब घर भेजे जाएंगे चालान, CM त्रिवेंद्र ने ई-चालान का किया शुभारंभ

By

Published : Feb 29, 2020, 3:22 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 3:59 PM IST

उत्तराखंड में यातायात को दुरुस्त करने की दिशा में अब ई चालान की व्यवस्था की गई है. यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों को अब सीधे घर पर चालान भेजे जाएंगे.

उत्तराखंडः
उत्तराखंडः

देहरादूनः राजधानी में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ई-चालान व्यवस्था की शुरुआत की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में पहुंचे बच्चों अभिभावकों और पुलिसकर्मियों को भी यातायात के नियमों का पालन करने का संदेश दिया. प्रदेश में यातायात नियम तोड़ने वालों के अब घर सीधे चालान भेजने की पुलिस ने पूरी व्यवस्था कर ली है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यातायात सुरक्षा को देखते हुए ई चालान की व्यवस्था की शुरुआत की.

सीएम ने यातायात को लेकर पुलिस लाइन में लोगों को जागरूक करते हुए पाठ पढ़ाया. सीएम ने पुलिस लाइन में नई इंटरसेप्टर वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही सीएम ने यातायात पुलिस के लिए 20 और वाहन खरीदने को भी मंजूरी दी. सीएम ने पुलिस को दबाव में काम न करने की सलाह देते हुए अभिभावकों से भी बच्चों को वाहन न देने की अपील की.

यातायात नियम तोड़ने पर अब घर भेजे जाएंगे चालान.

यह भी पढ़ेंःराजमार्ग में संपर्क नालियों के निर्माण को लेकर व्यापारियों का विरोध, बाजार में जलभराव का लगाया आरोप

बता दें कि उत्तराखंड में यातायात नियमों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए तमाम अभियान चल रहे हैं. इस बीच यातायात पुलिस को सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री ने नए वाहनों की मंजूरी दी है. साथ ही ई-चालान की शुरुआत कर पुलिस का काम भी आसान कर दिया है

Last Updated : Feb 29, 2020, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details