उत्तराखंड

uttarakhand

इस वीकेंड को यादगार बनाना चाहते हैं तो चकराता चले आइए, ये है वजह

By

Published : Aug 13, 2021, 1:19 PM IST

Updated : Aug 13, 2021, 2:35 PM IST

चकराता इन दिनों प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज है. चकराता के आसपास के बांज, बुरांश और देवदार के पेड़ यहां की खूबसूरती पर चार चांद लगा रहे हैं. अगर आप अपने वीकेंड को यादगार बनाना चाहते हैं तो चकराता चले आइए.

Uttarakhand Tourist Places
प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज चकराता

विकासनगर:आप यदि अपने वीकेंड को खास बनाने चाहते हैं तो उत्तराखंड से बेहतर जगह आपके लिए हो नहीं सकती है. यहां कई पर्यटक स्थल लोगों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित करते हैं. देवभूमि का नैसर्गिक सौन्दर्य, हरियाली से लबरेज बुग्याल और हिमाच्छादित श्रृंखला लोगों को सकून का अहसास कराती हैं. इनका लुत्फ उठाने के लिए सैलानी खिंचे चले आते हैं. आज हम आपको ऐसे ही हिल स्टेशन से रूबरू कराने जा रहे हैं.

अगर आप घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो इस वीकेंड पर चकराता चले आइये. चकराता इन दिनों प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज है. चकराता के आसपास के बांज, बुरांश और देवदार के पेड़ यहां की खूबसूरती पर चार चांद लगा रहे हैं. मॉनसून सीजन में चकराता में चारों ओर बस हरियाली ही दिखाई दे रही है, जो आंखों को सुकून दे रही है. आसमान में बादलों की लुकाछिपी के बीच हर पल मौसम का मिजाज बदल रहा है.

इस वीकेंड को यादगार बनाना चाहते हैं तो चकराता चले आइए.

पढ़ें-श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में MBBS के 122 नए पद सृजित, शासनादेश जारी

गौर हो कि हर साल बड़ी तादाद में सैलानी चकराता का रुख करते हैं. इससे पर्यटन की गतिविधियों को नया आयाम मिल रहा है. वहीं स्थानीय व्यंजनों का सैलानी जमकर लुत्फ उठाते हैं और स्थानीय उत्पादों की जमकर खरीदारी भी करते हैं. इससे लोगों की आर्थिकी मजबूत होती है. वहीं चकराता के स्थानीय कारोबारी कमल रावत का कहना है कि चकराता के आसपास कई पर्यटन स्थल हैं, जिन्हें देखने के लिए सैलानी देश-विदेश से आते हैं. अगर सरकार ध्यान दे तो क्षेत्र में पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा.

Last Updated : Aug 13, 2021, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details