उत्तराखंड

uttarakhand

कालसी-चकराता मोटरमार्ग पर बन रही सीसी सड़क, 40 लाख की लागत से हो रहा निर्माण

By

Published : Nov 10, 2021, 4:37 PM IST

विकासनगर में अब लोगों को उबड़-खाबड़ कालसी चकराता मोटर मार्ग से जल्द निजात मिलेगा. इस मार्ग पर जजरेड पहाड़ी के पास 70 मीटर के कच्चे हिस्से में सीसी मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है.

कालसी चकराता मोटर मार्ग पर सीसी का निर्माण शुरू
कालसी चकराता मोटर मार्ग पर सीसी का निर्माण शुरू

विकासनगर: कालसी चकराता मोटर मार्ग (Kalsi Chakrata Motor Road) पर जजरेड पहाड़ी के पास 70 मीटर मार्ग के कच्चे हिस्से का सीसी मार्ग का निर्माण (construction of cc road) किया जा रहा है. करीब 45 लाख की लागत से सीसी मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया गया है. जल्द ही लोगों का उबड़-खाबड़ मार्ग से निजात मिल जाएगा.

कालसी चकराता मोटर मार्ग पर जजरेड पहाड़ी के पास मार्ग का करीब 70 मीटर कच्चे हिस्से में वाहनों पर खतरा मंडराता रहता है. बरसात के दिनों में तो पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने के बाद जेसीबी द्वारा सफाई करने के बाद काफी दलदल और गड्ढे हो जाते हैं, जिसके चलते मुश्किलों भरा सफर होता था.

कालसी-चकराता मोटरमार्ग पर बन रही सीसी सड़क

ये भी पढ़ें:नैनीताल हाई कोर्ट ने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में वीसी की नियुक्ति की रद्द

बरसात खत्म होने के बाद वाहन चालकों को आवागमन के समय काफी धूल और मिट्टी का सामना करना पड़ता था. सबसे बड़ी समस्या दोपहिया वाहनों को होती थी. वहीं, मार्ग पर पूर्व में बने सपोर्ट सीसी दीवार भी काफी झुक गई है. जिससे एक बड़ा खतरा होने की संभावना बनी हुई थी. इसकी सपोर्ट के लिए भी सीसी ब्लॉक लगाए जा रहे हैं, जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके.

लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि कालसी चकराता मोटर मार्ग पर जजरेड के पास कच्चे मार्ग का 70 मीटर का हिस्से को सीसी बिछाई जा रही है, जिससे कि वहां आने जाने वाले लोगों और यात्रियों को आवागमन में सुगमता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details