उत्तराखंड

uttarakhand

CBSE बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए मार्च से शुरू करेगा प्रैक्टिकल

By

Published : Feb 15, 2021, 8:14 PM IST

Updated : Feb 15, 2021, 10:12 PM IST

सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए मार्च माह से प्रैक्टिकल की परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है. इसके लिए सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से स्कूल पहुंचना होगा.

cbse board practical exam
cbse board practical exam

देहरादून: सीबीएसई बोर्ड की ओर से पहले ही कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. जिसके तहत आगामी 4 मई से 10 जून तक कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होने जा रही हैं. लेकिन वहीं मार्च माह की शुरुआत से सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल की परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है, जिसके लिए सीबीएसई बोर्ड की ओर से यह साफ किया गया है कि प्रैक्टिकल के लिए सभी छात्र-छात्राओं को अनिवार्य रूप से स्कूल आना पड़ेगा.

CBSE बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए मार्च से शुरू करेगा प्रैक्टिकल.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार महाकुंभ: 13 अखाड़ों ने 'धर्म ध्वजा' की लकड़ियों का किया चयन, जानें महत्व

वहीं, ईटीवी भारत से बात करते हुए सीबीएसई बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी (देहरादून) रणवीर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अभी भी कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं. लेकिन सीबीएसई बोर्ड की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत चाहे बोर्ड परीक्षा हो या फिर मार्च माह से शुरू होने जा रहे कक्षा 12वीं के प्रैक्टिकल सभी छात्र-छात्राओं को अनिवार्य रूप से स्कूल या फिर अपने एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा. इस दौरान छात्र-छात्राओं को कोविड-19 की गाइडलाइन का ख्याल रखते हुए अपने साथ अनिवार्य रूप से हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क लाना होगा.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड की ओर से यह भी सुनिश्चित किया गया है कि आगामी 4 मई से शुरू होने जा रही कक्षा 12वीं और 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के दौरान हर एग्जाम सेंटर में हर कक्षा में सिर्फ 12 बच्चे ही बैठाए जाएंगे. जिससे परीक्षा देने पहुंचे छात्र-छात्राओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके.

Last Updated : Feb 15, 2021, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details