उत्तराखंड

uttarakhand

CBSE BOARD RESULT: 31 जुलाई से पहले आएंगे 10वीं, 12वीं के परीक्षा परिणाम

By

Published : Jul 9, 2021, 4:45 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 5:17 PM IST

सीबीएसई बोर्ड इंटरनल असेसमेंट (internal assessment) के जरिए 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है. 31 जुलाई से पहले 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

Dehradun
देहरादून

देहरादून:कोरोना काल में इस बार सीबीएसई बोर्ड (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) इंटरनल असेसमेंट (internal assessment) के जरिए 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है. CBSE बोर्ड (Central Board of Secondary Education) की ओर से 31 जुलाई से पहले 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

संभवतया 20 जुलाई तक सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं क्लास के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. इसके अलावा जुलाई महीने के आखिरी हफ्ते तक 12वीं क्लास का परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी भी बोर्ड की ओर से की जा रही है.

31 जुलाई से पहले आएंगे 10वीं, 12वीं के परीक्षा परिणाम

ईटीवी भारत से बात करते हुए सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए बोर्ड 31 जुलाई से पहले 10वीं और 12वीं क्लास के परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी में जुटा हुआ है. इसके लिए सभी विद्यालयों को बोर्ड की वेबसाइट cbse.gov.in पर छात्रों के इंटरनल परीक्षाओं के अंक अपलोड करने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः डाटा प्रोटेक्शन बिल आने तक नई प्राइवेसी पॉलिसी नहीं लागू होगी : वॉट्सएप

वहीं, जो बच्चे इंटरनल असेसमेंट के माध्यम से बोर्ड द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उन छात्रों के लिए कोरोना संक्रमण के घटते ग्राफ को देखते हुए संभवत अगस्त महीने में अलग से परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड के देहरादून क्षेत्र के अंतर्गत इस बार 10वीं क्लास के लगभग 1 लाख छात्र और 12वीं क्लास के लगभग 82 हजार छात्र परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 9, 2021, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details