उत्तराखंड

uttarakhand

दून मेडिकल कॉलेज: कोरोना की फर्जी रिपोर्ट मामला, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Aug 7, 2021, 7:13 PM IST

दून मेडिकल कॉलेज में फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर केसी पंत की शिकायत पर थाना पटेलनगर में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

dehradun fake rtpcr report
dehradun fake rtpcr report

देहरादून:दून मेडिकल कॉलेज से जुड़े फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट मामले में थाना पटेलनगर में मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मामले में कॉलेज प्रबंधन उपनल के माध्यम से तैनात एक लैब तकनीशियन के खिलाफ पहले की कार्रवाई कर चुका है. वहीं, अब पुलिस में मुकदमा अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है.

दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर केसी पंत ने शिकायत दर्ज कराई है कि 24 मई को दून मेडिकल कॉलेज से जारी विनय कुमार नाम के व्यक्ति की रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव दिखाया गया था. चिकित्सा अधीक्षक द्वारा रिपोर्ट की जांच करने पर शक हुआ और रिपोर्ट में ना केवल शब्दों में गलतियां थीं, बल्कि रिपोर्ट से अनिवार्य क्यूआर कोड भी गायब था. रिपोर्ट को सत्यापन के लिए भेजा तो पता चला कि मूल रिपोर्ट महाराष्ट्र के 21 वर्षीय किसी व्यक्ति की है.

कोरोना की फर्जी रिपोर्ट मामले में केस दर्ज.

इस मामले में सीओ सदर अनुज कुमार ने बताया कि दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के द्वारा एक तहरीर दी गई थी, जिसमें इन्होंने विभागीय जांच कराई थी. उस जांच के अनुसार आईसीएमआर की रिपोर्ट और कोरोना की रिपोर्ट अलग-अलग थी. उसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस द्वारा मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

पढ़ें- उत्तराखंड में शनिवार को मिले 38 नए मरीज, 59 ने जीती जंग, सक्रिय केस 500 से नीचे

दरअसल, फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट में साल 2019 में रिटायर हुए पैथोलॉजी डॉक्टर के जाली हस्ताक्षर व दून मेडिकल कॉलेज की फर्जी मुहर पाई गई थी. वहीं, मामले का संज्ञान लेते हुए दून मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक ने देहरादून एसएसपी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी, जिसको लेकर पटेलनगर थाने में मामले को दर्ज करते हुए जांच के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details