उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन के उल्लंघन पर मसूरी में तीन पर्यटकों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 24, 2020, 1:11 PM IST

मसूरी में पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर तीन पर्यटकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने शहरभर के होटलों और गेस्ट हाउसों की तलाशी ली.

mussoorie
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान चलाया गया. इसके तहत पुलिस ने होटल और गेस्ट हाउसों का निरीक्षण किया. तीन पर्यटकों ने बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिए होटल एक दिन के लिए बुक कराया था. पुलिस ने तीनों पर्यटकों और होटल संचालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और एपिडेमिक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

दरअसल कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि मसूरी के विभिन्न होटलों में पर्यटकों से बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लिए उन्हें ठहरने की अनुमति दी जा रही है. पुलिस ने चेकिंग अभियान चला कर होटलों और गेस्ट हाउस की तलाशी ली. माही होमस्टे में तीन पर्यटकों को नियम के विरुद्ध ठहराया गया था. तीनों पर्यटकों ने कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिए बगैर 1 दिन के लिए होटल की बुकिंग कराई थी. वहीं, पुलिस ने पर्यटकों और होटल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: एक हफ्ते बाद खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग, शुरू हुई छोटे वाहनों की आवाजाही

कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि मसूरी में अगर कोई भी गेस्ट हाउस, होटल या होमस्टे संचालक सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी का उल्लंघन कर पर्यटकों को रूम देता है, तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. कोतवाल ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ये चेकिंग आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details