उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस का Logo बनाकर बना दिया ट्रस्ट, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नगर कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि प्राथमिक जांच के बाद संस्था के तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल, पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है. जबकि, आरोपियों ने बिना अनुमति के ट्रस्ट का गठन किया था.

By

Published : Jun 29, 2021, 2:12 PM IST

Updated : Jun 29, 2021, 2:21 PM IST

dehradun
पुलिस ने ठगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

देहरादून: प्रदेश में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और ठगों के जाल में फंसकर लोग अपनी गाड़ी कमाई लुटा रहे हैं. वहीं, कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत कुछ लोगों द्वारा पुलिस का लोगो का इस्तेमाल कर ट्रस्ट बनाया गया है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ट्रस्ट द्वारा लेनदेन के बारे में जानकारी जुटा रही है. जबकि, आरोपियों ने बिना अनुमति के ट्रस्ट का गठन किया था.

पुलिस मुख्यालय में आई शिकायत के अनुसार डेढ़ साल पहले कावली रोड पर उत्तराखंड पुलिस फैमिली वेलफेयर ट्रस्ट के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाकर एक संस्था बनाई गई. पुलिस मुख्यालय ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एसटीएफ को जांच सौंपी गई. एसटीएफ द्वारा जब कावली रोड स्थित संस्था की जांच की गई तो वहीं पुलिस का Logo युक्त बोर्ड लगा हुआ मिला. एसटीएफ द्वारा संस्था के बारे में पूछताछ में पता चला कि संस्था के पदाधिकारियों के पास कोई अनुमति नहीं थी.

पढ़ें-गंगनहर में 'जोखिम भरी' छलांग लगा रहे बच्चे, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

नगर कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि प्राथमिक जांच के बाद संस्था के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंघल, कोषाध्यक्ष नीलम सिंघल और उपाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. संस्था के खातों को भी जांच की जा रही है.

Last Updated : Jun 29, 2021, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details