उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित पेयजल निगम अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता के खिलाफ विजिलेंस टीम की रिपोर्ट के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

By

Published : Oct 5, 2019, 5:09 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 7:47 PM IST

पेयजल निगम अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

देहरादून: उत्तराखंड विजिलेंस विभाग ने आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित चल रहे पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले विजिलेंस टीम ने रडार पर चल रहे आरोपी अधिकारी के घर शुक्रवार देर रात घंटों तक छापेमारी की. साथ ही सर्च अभियान में कई अहम दस्तावेज के साथ ही कीमती जेवरात भी बरामद किए.

निलंबित पेयजल निगम अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

जानकारी के अनुसार, लंबे समय से विजिलेंस के रडार पर निलंबित चल रहे अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार की आय से अधिक संपत्ति को लेकर गोपनीय तरीके से जांच चल रही थी. इसी कड़ी में शुक्रवार देर रात अहम जानकारी के आधार पर विजिलेंस टीम ने आरोपी अधिकारी के डालनवाला स्थित घर पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया. इसके तहत आरोपी अधिकारी के घर से प्लॉट,बिल्डिंग व फ्लैट जैसे 9 प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद किए. साथ ही कई तरह के आय से अधिक संपत्ति वाले सबूत सामने आए. जिसके बाद शासन से अनुमति मिलने के बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव LIVE UPDATE: उत्तराखंड के 30 विकासखंडों में शुरू हुआ मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें कि इससे पहले भी विजिलेंस टीम द्वारा वन विभाग के अधिकारी किशन चंद और आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जा चुकी है.

Last Updated : Oct 5, 2019, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details