उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा, लॉकडाउन तोड़ा था

By

Published : Aug 12, 2020, 8:13 AM IST

ट्रेड यूनियन की मांगों को लेकर गांधी पार्क पर धरना दे रहे इंटक के प्रांतीय अध्यक्ष और पूर्व विधायक हीरा सिंह बिष्ट सहित 25-30 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का उल्लंघन किया गया.

protest
उल्लंघन

देहरादून:इंटक के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट समेत 25-30 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. इन सभी पर गांधी पार्क के बाहर बिना अनुमति के प्रदर्शन करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का उल्लंघन किया गया. बता दें कि, पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ट्रेड यूनियन की मांगों को लेकर धरना दे रहे थे.

ट्रेड यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

वहीं, उत्तराखंड संयुक्त ट्रेड यूनियन संघर्ष समिति ने सीटू, इंटक और उत्तराखंड किसान सभा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने पर विरोध जताया है. समिति ने सरकार से मुकदमा वापस लेने की मांग की है.

इंटक के प्रांतीय अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि सरकार निजीकरण के नाम पर बड़ी सरकारी औद्योगिक इकाइयों को अपने चहेतों को सौंपना चाहती है. इसी के खिलाफ उनके द्वारा गांधी पार्क के सामने प्रदर्शन किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि सभी प्रदर्शनकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रदर्शन किया जा रहा था.

पढ़ें:देहरादून पहुंची NDMA की टीम, उत्तराखंड में बन रही आपदा की परिस्थितियों पर हुई चर्चा

सीओ सिटी शेखर सियाल ने बताया कि बिना सूचना के सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते हुए सभी लोग गांधी पार्क के पास बैठे थे. पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को समझाने के बावजूद उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया. जिसके बाद पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करने पर थाना कोतवाली में 25-30 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details