उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फाइनेंस कंपनी के चार कर्मचारियों पर करोड़ों रुपए के गबन का आरोप, मुकदमा दर्ज

देहरादून के बसंत विहार क्षेत्र में मलिक चौक के पास फाइनेंस कंपनी कैलाशी विजन प्रड्यूसर लिमिटेड की शाखा है. जहां कंपनी के कर्मचारियों ने करोड़ों रुपए गबन कर डाले. अब कंपनी के निदेशक ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

By

Published : Sep 29, 2022, 11:54 AM IST

embezzlement
थाना बसंत विहार

देहरादूनःथाना बसंत विहार क्षेत्र में स्थित एक फाइनेंस कंपनी से गबन का मामला सामने आया है. आरोप है कि कंपनी में कार्यरत चार कर्मचारियों ने ही विभिन्न स्कीमों के नाम पर करोड़ों रुपए की धनराशि गबन कर ली है. अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case Filed Against finance company employees) कर लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल, फाइनेंस कंपनी कैलाशी विजन प्रोड्यूसर लिमिटेड (Kailashi Vision Producer Company Limited ) के निदेशक नसीमुद्दीन ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने कहा है कि उनकी कंपनी की सीमाद्वार में मलिक चौक पर एक शाखा है. कंपनी में घनश्याम पाल, जगदीश प्रसाद, वकील खान और वीरेंद्र सभी मध्य प्रदेश निवासी काम करते थे. साल 2018 से 2019 में चारों आरोपियों ने 3 करोड़ 16 लाख 24 हजार रुपए ग्राहकों से विभिन्न स्कीम के नाम पर वसूल लिए. जिसमें से 16 लाख 34 हजार शाखा देहरादून को ट्रांसफर किए गए.
ये भी पढ़ेंःसल्ट में 10 हजार की रिश्वत लेते रजिस्ट्रार कानूनगो गिरफ्तार

वहीं, वित्तीय अनियमितता की जानकारी कंपनी की मध्य प्रदेश स्थित शाखा प्रबंधक शिव कुमार नामदेव ने हेड ऑफिस को दी. आरोप है कि कंपनी के खाते से दूसरे खाते में 40 हजार रुपए जमा किए गए. इसके अलावा जगदीश प्रसाद ने एक अन्य खाते में एक लाख 85 हजार रुपए का भुगतान किया. जिसके बाद कंपनी को आशंका हुई और जांच करने पर पता चला कि ग्राहकों के धन का गबन किया गया है.

कोर्ट के आदेश के बाद फाइनेंस कंपनी कैलाशी विजन प्रोड्यूसर लिमिटेड के निदेशक नसीमुद्दीन की शिकायत के आधार पर चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. -होशियार सिंह पंखोली, बसंत विहार थाना प्रभारी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details