उत्तराखंड

uttarakhand

डॉक्टर के खिलाफ 3 साल बाद दर्ज हुआ केस, जानें क्या है माजरा

By

Published : Aug 18, 2021, 8:47 PM IST

देहरादून में एक डॉक्टर के खिलाफ 3 साल बाद केस दर्ज हुआ है. डॉक्टर पर गलत इलाज करने का आरोप लगा है. मामले में न्याय के लिए पीड़ित ने 3 साल तक कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

doctor
डॉक्टर

देहरादूनः कहा जाता है कि जो कोर्ट के चक्कर में फंस जाता है, उसे सुनवाई और न्याय के लिए सालों तक कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ जाते हैं. ऐसा ही मामला देहरादून से सामने आया है. जहां सुनवाई नहीं, बल्कि मुकदमा दर्ज करवाने के लिए एक व्यक्ति को 3 साल का इंतजार करना पड़ा. अब जाकर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एक डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. डॉक्टर पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है.

दरअसल, मामला साल 2018 का है. जहां पीड़ित नीरज ढींगरा अपनी मां के इलाज के लिए संतुष्टि अस्पताल गए थे. आरोप है कि उनकी मां को कुछ कमजोरी महसूस हो रही थी, लेकिन अस्पताल के डॉक्टर जगदीश चंद चांचरा ने गलत दवाई दी. जिसके चलते उनकी मौत हुई. वहीं, बाद में पता चला कि डॉक्टर उस बीमारी का स्पेशलिस्ट है ही नहीं, जिसकी वो इलाज कर रहा था. जिस पर पीड़ित ने पहले पुलिस फिर मेडिकल बोर्ड में भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ेंःगणेश जोशी के 'चोर-डकैत' बयान पर बवाल, हरदा बोले- क्या प्रतिद्वंदी कीड़े-मकोड़े हैं?

वहीं, पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली. जिस पर करीब तीन साल बीत गए. अब जाकर कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश दिए. पुलिस ने भी आनन-फानन में तीन साल बीतने के बाद डॉक्टर के खिलाफ थाना डालनवाला में मुकदमा दर्ज किया है. जिसमें बताया गया है कि आरोपी डॉक्टर ने गलत इलाज किया. जिसके चलते पीड़ित की मां की मौत हुई है. फिलहाल, अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details