उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए युवक ने विराट कोहली की अश्लील पोस्ट की वायरल, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Obscene posts on social media फेसबुक पेज पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए युवक ने विराट कोहली समेत अन्य लोगों पर अश्लील पोस्‍ट की. इसके बाद पोस्ट को सोशल मीडिया पर वायरल भी किया. राजपुर थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ पॉक्सो और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 4, 2024, 9:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनःथाना रायपुर क्षेत्र के अंर्तगत एक युवक ने फेसबुक पेज पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए क्रिकेटर विराट कोहली, उनकी बेटी समेत दिव्यांग और ट्रांसजेंडर पर अश्लील टिप्पणी करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस पर मयूर विहार पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी ने तहरीर के आधार पर युवक के खिलाफ थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस के अनुसार, लीगल नेशनल कमीशन फॉर वुमेन नई दिल्ली की काउंसलर अनन्या सिंह और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ईमेल के जरिए एक्स (ट्विटर) पर चल रहे मैसेज संबंधी शिकायत की थी. शिकायत के आधार पर जांच करवाई गई तो पता चला कि मैसेज सानिध्य भट्ट निवासी रायपुर ने प्रसारित किया था. पुलिस ने युवक का पता कर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि साल 2019-20 के दौरान उसने फेसबुक पर अलग-अलग नाम से अकाउंट खोले और दूसरे ग्रुपों से आने वाले मजाकिया पोस्ट प्रसारित करने शुरू कर दिए.
ये भी पढ़ेंःरुद्रपुर में 2 करोड़ रुपए की 'क्रिस्टल मेथ' ड्रग के साथ 3 गिरफ्तार, अंडमान निकोबार से लाए थे तस्कर

लोग भी फेसबुक पेजों पर कमेंट करने लगे तो अधिक से अधिक फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कुछ समय बाद उसने खुद ही मजाकिया पोस्ट तैयार कर प्रसारित करना शुरू कर दिया. इसके बाद युवक धीरे-धीरे डार्क कॉमेडी की ओर से चला गया. उसने क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी बेटी, दिव्यांग, ट्रांसजेंडर के खिलाफ अश्लील पोस्ट करने शुरू कर दिए. लेकिन जब आरोपी के दोस्त ने बताया कि यह गलत है तो आरोपी ने एक-एक करके अपने सारे अकाउंट डिलीट कर दिए.

थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया है कि लीगल नेशनल कमीशन फॉर वुमेन की काउंसलर और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने ईमेल के माध्यम से एक्स पर चल रहे एक मैसेज संबंधी शिकायत के बाद चौकी प्रभारी मयूर विहार की तहरीर के आधार आरोपी सानिध्य भट्ट के खिलाफ पॉक्सो और आईटी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. कोर्ट के आदेश पर आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details