उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर डिवाइडर से टकराई पंजाब के श्रद्धालुओं की कार, दो महिलाएं घायल

By

Published : Jun 24, 2023, 7:17 AM IST

ऋषिकेश में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने हादसा हो गया. सिख श्रद्धालुओं की कार डिवाइडर से टकरा गई. दुर्घटना में कार सवार दो महिला श्रद्धालुओं को चोट लगी है. घायल अवस्था में श्रद्धालुओं को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद महिला श्रद्धालुओं को छुट्टी दे दी गई.

car accident in rishikesh
ऋषिकेश हादसा

ऋषिकेश:ऋषिकेश में हरिद्वार रोड पर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने देर रात पंजाब नंबर की एक कार अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. आवाज सुनकर आसपास में बैठे लोग घटनास्थल पर पहुंचे. इसी तरह उन्होंने कार में सवार यात्रियों को बाहर निकाला. गंभीर रूप से घायल हुई दो महिला श्रद्धालुओं को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भेजा. घायलों की पहचान 63 वर्षीय सुखविंदर कौर और 32 वर्षीय मंजीत कौर निवासी अमृतसर के रूप में हुई है.

पंजाब की दो महिला श्रद्धालु घायल: बताया जा रहा है कि महिला श्रद्धालु अपने परिवार के साथ अमृतसर से श्री हेमकुंड साहिब धाम के दर्शनों के लिए जा रही थीं. कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से कैसे टकराई यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि ड्राइवर ने ब्रेक फेल होने की बात लोगों को बताई है. चर्चा इस बात की भी है कि जी-20 के कार्यक्रम को लेकर डिवाइडर की रंगाई पुताई की गई है. मगर डिवाइडर पर अभी तक वाहनों की लाइटों से रात को चमकने वाला रेडियम और रिफ्लेक्टर नहीं लगाए गए हैं.

डिवाइडर पर नहीं है रेडियम का लेप और रिफ्लेक्टर: रात के समय काला डिवाइडर ड्राइवर को अचानक से दिखाई नहीं देता है. इसलिए डिवाइडर से कार के टकराने की बात भी कही जा रही है. लोगों का कहना है कि रेडियम और रिफ्लेक्टर नहीं लगे होने के कारण डिवाइडर से वाहनों के टकराने का सिलसिला रात के समय जारी है. राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.
ये भी पढ़ें: मसूरी बस हादसा: मसूरी में सड़क से नीचे पलटी बस, ड्राइवर-कंडक्टर घायल, टली बड़ी दुर्घटना

आपको बता दें कि ऋषिकेश में सड़क के बीच बनाए गए डिवाइडर पर होने वाला ये कोई पहला हादसा नहीं है. इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं. इस डिवाइडर से रोडवेज की बस तब तक टकरा चुकी है. यह सभी हादसे राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी की लापरवाही के चलते हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details