उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 24, 2021, 5:16 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में नेत्र जांच शिविर का आयोजन, फ्री में हुआ परीक्षण

मसूरी लायंस क्लब और हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सकों के संयुक्त प्रयास से शिविर में स्थानीय लोगों के नेत्र परीक्षण किये गये.

Mussoorie news
Mussoorie news

मसूरी: लायंस क्लब हिल्स मसूरी द्वारा लंढौर बाजार के सनातन धर्म मंदिर में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसका सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने लाभ लिया. मसूरी लायंस क्लब और हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सकों के संयुक्त प्रयास से शिविर में स्थानीय लोगों के नेत्र परीक्षण किये गये.

इस दौरान शहर के लंढौर, कुलड़ी, गांधी चौक सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए सैकड़ों लोगों ने निःशुल्क जांच शिविर का लाभ लिया. इस मौके पर हिमालयन हॉस्पिटल देहरादून के चिकित्सक डॉ. मनोज ने बताया कि नेत्र जांच में जिन लोगों को मोतियाबिंद की समस्या है, उनका फ्री में इलाज किया जाएगा.

पढ़ें-गढ़वाल विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए होगा वॉक इन इंटरव्यू, तिथियां घोषित

इसके साथ ही मरीजों को ऑपरेशन के लिए जौलीग्रांट अस्पताल में निःशुल्क भर्ती कराया जाएगा. साथ ही मसूरी से जौलीग्रांट अस्पताल तक आने-जाने, रहने, खाने की व्यवस्था भी फ्री रहेगी.

इस अवसर पर लायंस क्लब की अध्यक्ष ममता भाटिया ने कहा कि नेत्र रोगियों की नेत्र जांच के लिए कभी भी शहर के लंढौर क्षेत्र में निःशुल्क शिविर नहीं लगाया जाता है. इस वजह से नेत्र रोगियों को नेत्र जांच के लिए देहरादून जाना पड़ता है. इसको देखते हुए विशेष तौर पर निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया है, ताकि जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details