उत्तराखंड

uttarakhand

होटल सवॉय में केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआत, 18 फीट लंबे कंटेनर में हो रहा तैयार

By

Published : Oct 28, 2021, 9:53 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 10:40 PM IST

मसूरी के होटल वेलकम द सवॉय में केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गई. 12 फीट लंबा सर्विस गेयर्स और 18 फीट लंबा कंटेनर में केक मिक्सिंग किया गया.

Cake mixing ceremony begins in Mussoorie
मसूरी में केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआतमसूरी में केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआत

मसूरी: होटल वेलकम द सवॉय में क्रिसमस और नये साल के जश्न की तैयारियां शुरू हो गई है. जिसके तहत सवॉय के प्रांगण में केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गई, जिसमें मशहूर लेखक गणेश सैली के साथ अन्य लोगों ने प्रतिभाग किया. वहीं, यह केक 25 दिसंबर को देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को परोसा जाएगा.

लेखक गणेश सैली ने कहा होटल वेलकम द सवॉय अपने आप में अलग है, जिसका अपना ऐतिहासिक महत्व है. 1920 में होटल सवॉय में केक मिक्सिंग सेरेमनी होती थी, जिसको वर्तमान प्रबंधन ने एक बार नये स्वरूप में शुरू कर पुरानी परंपरा को जीवित किया है. जिसके लिये उन्होंने होटल प्रबंधन की सराहना करते हुए बधाई दी.

मसूरी में केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआतमसूरी में केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआत

होटल प्रबंधक गौतम वासु ने कहा सवॉय मसूरी का हेरिटेज होटल है. जिसका अपना इतिहास है. होटल प्रबंधन ने मॉर्डन सुविधाएं देते हुए होटल के इतिहास और भवन को संरक्षित रखा है. देश-विदेश से लोग होटल सवॉय में रहने आते हैं. होटल से दिखने वाले हिमालय श्रृंखलाओं के पर्यटक दीवाने हैं.

ये भी पढ़ें:मसूरी पहुंचे इंडिया बेस्ट डांसर के वरुण डागर, लोगों की फरमाइश पर किया डांस

उन्होने कहा इस बार मिक्सिंग केक सेरेमनी को नया स्वरूप दिया गया है. जिसके तहत केक मिक्सिंग विद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा. त्योहारी सीजन क्रिसमस और नये साल का जश्न मनाएंगे, लेकिन इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. क्रिसमस पर परोसे जाने वाले केक बनाने के लिए केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गई है, जिसके लिए 18 फीट लंबा कंटेनर एवं 12 फीट लंबे सर्विस गेयर्स है. एक माह तक केक मिक्सिंग प्रोसेस में रहेगा. क्रिसमस के त्योहार पर लोगों को केक परोसा जाएगा.

शेफ राजीव बडोला ने कहा क्रिसमस के लिए बनाये जा रहे विशेष केक में सूखे मेवे व अल्कोहल के मिक्चर से तैयार किया गया है. सभी ने मिक्चर में सहयोग किया है. एक माह तक इसे इसी तरह रखा जाएगा. 25 दिसंबर को क्रिसमस पर केक बनाकर परोसा जाएगा. इस मिक्चर में सूखे मेवे में रम, व्हिस्की, वाइन आदि मिलाई जाती है. जिससे केक में स्वादिष्ट फ्लेवर आ सके.

Last Updated : Oct 28, 2021, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details