उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के आर्थिक हालात खराब नहीं, कैग रिपोर्ट पर मुख्य सचिव ने दी सफाई

By

Published : Dec 13, 2019, 12:59 PM IST

उत्तराखंड में कैग की रिपोर्ट ने राज्य के आर्थिक हालातों पर सवाल खड़े कर दिये हैं. तो वहीं, मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने उत्तराखंड के आर्थिक हालातों को सामान्य करार दिया है.

Uttarakhand Assembly
Uttarakhand Assembly

देहरादून: विधानसभा सत्र के दौरान कैग की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी गई तो सबसे ज्यादा चर्चा उत्तराखंड के वित्तीय हालातों पर हुई. दरअसल, रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तराखंड सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है.

कैग रिपोर्ट ने उत्तराखंड के आर्थिक हालातों पर उठाए सवाल

रिपोर्ट सामने आने के बाद सवाल उठे कि क्या उत्तराखंड की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है? इसी चर्चा पर विराम लगाने के लिए खुद मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने इसका जवाब दिया है. मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि उत्तराखंड के वित्तीय हालात स्थिर है और कर्ज लेना राज्य सरकार की सामान्य प्रक्रिया है. उन्होंने कहा कि इससे यह बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाना चाहिए कि उत्तराखंड के विद्यालयों में किसी तरह की कोई खराबी आ गई है.

पढ़ें- खटीमा: पुलिस ने नशा तस्कर को किया अरेस्ट, पूछताछ में उगले ये राज

बता दें, विकास कार्यों के लिए राज्य सरकारें वर्ल्ड बैंक समेत दूसरे संस्थानों से कर्ज लेती हैं. इस कड़ी में त्रिवेंद्र सरकार भी पिछले करीब 3 सालों में सैकड़ों करोड़ का कर्ज ले चुकी है. कैग की रिपोर्ट में कर्ज के ब्याज को भी कर्ज से ही चुकाने पर वित्तीय हालातों पर लोगों की चिंताएं बढ़ी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details