उत्तराखंड

uttarakhand

गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल, कही ये बात

By

Published : Oct 10, 2022, 10:57 AM IST

Updated : Oct 10, 2022, 11:22 AM IST

मसूरी में गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने शिक्षा और सामाजिक कार्यों में स्कूल के योगदान को सराहा. वहीं, भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधने से भी नहीं चूके.

Guru Nanak Fifth Centenary School Mussoori
गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल

मसूरीःगुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल मसूरी का 53वां स्थापना दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि वन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने शिरकत की. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल लगातार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहा है. स्कूल शिक्षा के क्षेत्र के अलावा सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढकर हिस्सा ले रहा है. जिसका लाभ समाज में लोगों को मिल रहा है.

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल (Cabinet Minister Subodh Uniyal) ने कहा कि पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल (Guru Nanak Fifth Centenary School Mussoorie) ने पांचवां स्थान हासिल किया है. ये गर्व का विषय है. इससे साफ है कि स्कूल बच्चों को शिक्षा देने के साथ उनके भविष्य का निर्माण कर देशभक्ति का जज्बा भी जगा रहे हैं. पढ़ाई के साथ बच्चों को देश के साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं.

गुरु नानक फिफ्थ सेंटेनरी स्कूल मसूरी का 53वां स्थापना दिवस.
ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड के सबसे बड़े हितैषी रहे मुलायम सिंह, राजनीतिक दलों ने बनाया 'खलनायक'

उत्तराखंड में भर्ती घाटाले पर कही ये बातःवीपीडीओ भर्ती धांधली (VPDO Recruitment Scam) समेत अन्य भर्ती प्रकरणों पर सुबोध उनियाल ने कहा कि प्रदेश सरकार का स्पष्ट निर्णय है कि कोई भी घोटालेबाज बच नहीं पाएगा, फिर चाहे वह कितना बड़ा अधिकारी ही क्यों न हो. साथ ही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए.

वहीं, मंत्री उनियाल ने कहा कि सरकार वनों की सुरक्षा के साथ ही वनों के विकास की पक्षधर है. इस दिशा में सरकार जनता की भागीदारी सुनिश्चित कर आगे बढ़ रही है. मसूरी की वन संबंधी समस्याओं के समाधान को लेकर बैठक की जाएगी. जिसमें विचार-विमर्श किया जाएगा कि वन संरक्षण अधिनियम के अनुसार कितनी छूट दी जा सकती है. बैठक में मसूरी में प्रस्तावित भिलाड़ स्टेडियम के मसले पर भी मंथन किया जाएगा.

Last Updated : Oct 10, 2022, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details