उत्तराखंड

uttarakhand

राम मंदिर भूमि पूजन के गवाह बनेंगे सतपाल महाराज, बतौर संत होंगे शामिल

By

Published : Aug 4, 2020, 9:39 PM IST

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में बतौर संत शामिल होंगे और ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे.

satpal maharaj
सतपाल महाराज

देहरादूनःअयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा. इसके साथ करोड़ों हिंदुओं का शताब्दियों पुराना सपना भी पूरा होने जा रहा है. इस समारोह में उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बतौर संत शामिल होंगे और ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे. वहीं, मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि उत्तराखंड की जनता और पर्यटन विभाग की ओर से गंगा एवं यमुना जल से भरे कलश पूर्व में ही अयोध्या पहुंचा दिए गए हैं, ताकि पवित्र जल से भगवान श्रीराम का अभिषेक हो सके.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम से प्रार्थना करते हुए कहा है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोना वरियर्स को सशक्त बनाए. जिससे वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें. श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'मंगल भवन अमंगल हारी' सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण हेतु जिस मुहूर्त में भूमि पूजन के समय का निर्धारण किया गया है, वह अभिजीत मुहूर्त है.

जानकारी देते कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज.

ये भी पढ़ेंःएक राम भक्त ऐसा भी, राम मंदिर निर्माण के लिए 28 सालों तक रहा कुंवारा

भगवान श्रीराम का जन्म भी अभिजीत मुहूर्त में हुआ था. इसलिए यह समय शुभ फलदायक 'सर्वार्थ सिद्धि योग' का समय है. मान्यता है कि इस मुहूर्त में किए जाने वाले सभी शुभ कार्य सफल होते हैं. जिसे देखते हुए राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन का समय अभिजीत मुहूर्त में निर्धारित किया गया है. सतपाल महाराज ने कहा कि हमारा देश विश्व गुरु बने और अनंतकाल के लिए हमारे देश की गौरव गाथा गाई जाती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details