उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री ने ली 24 विभागों की बैठक, अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

By

Published : Jul 15, 2023, 5:23 PM IST

Updated : Jul 15, 2023, 5:44 PM IST

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में 24 विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने विभागों के कार्यों की जानकारी मांगी. जिससे वह संतुष्ट नहीं दिखाई दिये. जिसके बाद कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

cabinet minister premchand agarwal latest news
ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री ने ली 24 विभागों की बैठक

ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री ने ली 24 विभागों की बैठक

ऋषिकेश:धामी सरकार राज्य के विकास को लेकर संजीदा है, लेकिन अधिकारी विकास कार्यों के लिए गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं. कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के कैंप कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कुछ यही नजारा देखने को मिला. मंत्री प्रेमचंद ने अधिकारियों को लापरवाही पर जमकर फटकार लगाई. साथ ही अधिकारियों को अपना रवैया सुधारने की नसीहत भी दी. अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने जनहित में अपना रवैया नहीं सुधारा तो सरकार संबंधित के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने से पीछे नहीं हटेगी.

धामी सरकार की विकास योजनाओं पर अधिकारियों की तानाशाही भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है. कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की समीक्षा बैठक के दौरान सवालों के जवाब में अधिकारी बगलें झांकते नजर आये. इस दौरान मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए जवाब मांगने शुरू किए. अधिकारी अपनी नौकरी बचाने के लिए कागजी कार्रवानई पर नजर बनाते हुए दिखाई दिए, लेकिन विकास कार्यों को लेकर धरातल पर क्या काम हुए, कब हुए और कैसे हुए, इसका कोई भी सटीक जवाब अधिकारी नहीं दे सके.
पढ़ें-'मिस्टर सिन्हा, मुझे तुरंत समाधान चाहिए'...मालन पुल टूटने पर भड़कीं स्पीकर ऋतु खंडूड़ी, आपदा सचिव को फटकार

मंत्री ने अधिकारियों को धामी सरकार के राज में इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा जनता की चुनी सरकार जनता के लिए विकास कार्य करने के लिए कई योजनाएं बना रही है. यही नहीं विकास कार्यों के लिए बजट भी अवमुक्त कर रही है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से योजनाएं धरातल पर नहीं उतर रही हैं. जिससे लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. तमाम विकास कार्य भी ठप पड़े हैं. जिससे सरकार की छवि जनता के बीच धूमिल हो रही है. सरकार अधिकारियों की लापरवाही को बर्दाश्त करने के मूड में बिल्कुल नहीं है.
पढ़ें-Malan Bridge Collapse: मालन पुल ढहने पर सीएम से मिलीं ऋतु खंडूड़ी, धामी ने दिया विजिलेंस जांच का आश्वासन

उन्होंने कहा अगर अधिकारियों ने जनहित में अपना रवैया नहीं बदला तो सरकार उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने से गुरेज नहीं करेगी. समीक्षा बैठक के दौरान एमडीडीए, पीडब्ल्यूडी, आबकारी, सिंचाई, नगर निगम, जल संस्थान, पेयजल निगम, यूपीसीएल, यूजीवीएनएल, समाज कल्याण, नमामि गंगे, चिकित्सा, वन विभाग, राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क सहित कई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

Last Updated : Jul 15, 2023, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details