उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ली पुनर्गठन विभाग की समीक्षा बैठक, कही ये बात

By

Published : Nov 1, 2022, 3:47 PM IST

Updated : Nov 1, 2022, 4:33 PM IST

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने पुनर्गठन विभाग की समीक्षा बैठक ली. उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के बीच ज्यादातर मुद्दों का निस्तारण किया जा चुका है. इसके अलावा उन्होंने मुख्य सचिव को लंबित मुद्दों के निस्तारण हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

Cabinet Minister Prem Chand Aggarwal
प्रेमचंद अग्रवाल

देहरादूनःकैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने पुनर्गठन विभाग की समीक्षा बैठक ली. बैठक के बाद उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया. उन्होंने कहा कि दोनों राज्य सरकारों की दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर पुनर्गठन से संबंधित कई मुद्दों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जा चुका है.

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि ज्यादातर मुद्दों का निस्तारण किया जा चुका है. जिनमें 24 नहरों को उत्तराखंड को दिया गया है. वन विभाग के मध्य संचित एवं आधिक्य मद की धनराशि का भुगतान किया जा चुका है. उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की उत्तराखंड में अवस्थित परिसंपत्तियों के नीलामी/आवंटन की संयुक्त प्रक्रिया को विकसित किया गया है. इसके अलावा पर्यटन, परिवहन, वन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग आदि से संबंधित मामलों का निस्तारण किया जा चुका है.

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ली पुनर्गठन विभाग की समीक्षा बैठक.
ये भी पढ़ेंः रोडवेज का परिसंपत्ति विवाद खत्म, उत्तराखंड रोडवेज को यूपी से मिले 100 करोड़ रुपए

वहीं, मंत्री अग्रवाल (Prem Chand Aggarwal took review meeting) ने लंबित मुद्दों पर नाराजगी भी जताई. उन्होंने अधिकारियों को मुख्य सचिव स्तर पर समीक्षा बैठक करने को कहा. साथ ही जल्द ही विभागीय बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने मुख्य सचिव को दूरभाष के माध्यम से जल्द ही लंबित मुद्दों के निस्तारण हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Cabinet Minister Prem Chand Aggarwal) ने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand State Foundation Day) की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि पुनर्गठन से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं का निस्तारण उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार के सम्मिलित प्रयास से पूरा हो पाया है.

Last Updated : Nov 1, 2022, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details