उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीमद् भागवत कथा के दौरान दी जाएगी CAA की जानकारी, 11 से 17 जनवरी तक होगा पाठ

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर श्यामपुर के गुमानीवाला में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 11 से 17 जनवरी तक किया जाएगा. जिसमें श्रोताओं को CAA के बारे में जानकारी दी जाएगी.

By

Published : Jan 9, 2020, 8:01 PM IST

rishikesh
भागवत कथा का आयोजन

ऋषिकेश: श्यामपुर के गुमानीवाला क्षेत्र में 11 से 17 जनवरी तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कथा के दौरान ही यहां पहुंचने वाले लोगों को CAA और NRC के बारे में भी बताया जाएगा. साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जाएगा.

भागवत कथा का आयोजन.

देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद लोगों द्वारा पूरे देश में इसका विरोध किया जा रहा है. वहीं, कुछ राजनीतिक पार्टियां CAA को लेकर लोगों को भड़काने का काम कर रही हैं. इसी कड़ी में श्यामपुर में 11 से 17 जनवरी तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा. इस आयोजन में लोगों को गीता के पाठ के साथ ही CAA के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. वहीं, जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान का कहना है कि ऐसे कई लोग हैं जिनको इसकी जानकारी ही नहीं है और यही लोग भ्रमित हो कर इस कानून का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जेएनयू हिंसा के विरोध में छात्रसंघ और शिक्षकों का मार्च

वहीं, कथावाचक शिव स्वरूप नौटियाल ने बताया कि 7 दिनों तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम में लोगों को भगवान की भक्ति के साथ ही देश भक्ति की के लिए भी जागरुक किया जाएगा. नौटियाल ने कहा कि जिस तरह लोग देश में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं. उससे देश में अशांति फैल रही है. इसी लिए इस कथा के जरिए लोगों को अधिनियम से रूबरू किया जाएगा. जिससे शांति कायम रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details