उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पांच साल से दुकान आंवटन के इंतजार में व्यापारियों का टूटा सब्र, जमकर किया हंगामा

हाई-वे चौड़ीकरण के दौरान अपनी दुकान गंवा चुके लोगों ने अधिकारियों और ग्राम प्रधान के सामने अपना आक्रोश व्यक्त किया. उनका कहना है कि आज फीस भरने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं है.

By

Published : May 15, 2019, 11:25 PM IST

rishikesh

ऋषिकेश: प्रतीत नगर ग्राम पंचायत में प्रशासन और ग्राम प्रधान की लापरवाही के कारण कई लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. पांच साल के बाद भी स्थानीय व्यापारियों को नई दुकानें आवंटित नहीं की गई हैं. जिस कारण पीड़ित लोगों ने दुकानों की मांग को लेकर एडीओ पंचायत के सामने हंगामा किया. इस दौरान उन्होंने दुकानों का आवंटन खुली लॉटरी से करवाने की मांग की.

पढ़ें- एक प्याऊ से शुरू किया था सेवा का सफर, 130 साल से हर श्रद्धालु की मदद कर रहे 'बाबा काली कमली वाले'

हाई-वे चौड़ीकरण के दौरान अपनी दुकान गंवा चुके लोगों ने अधिकारियों और ग्राम प्रधान के सामने अपना आक्रोश व्यक्त किया. उनका कहना है कि आज फीस भरने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं है. ग्राम पंचायत के सदस्यों ने उनसे वादा किया था कि 6 माह के भीतर उन्हें नई दुकानें आवंटित कर दी जाएगी, लेकिन 5 साल बीत गए अभी तक दुकानें बनाकर तैयार नहीं हुई हैं. उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है.

वहीं पंचायत सदस्यों ने भी दुकानों की निर्माण प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि नियमों को ताक पर रखकर दुकानों का निर्माण किया जा रहा है. पंचायत सदस्यों के मुताबिक उन्हें दुकान बनने व आवंटन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

पढ़ें- UPCL ने गरीब उपभोक्ता की जाति बदलकर उसे बना दिया अमीर, लगातार भेज रहा ज्यादा बिल

वहीं गांव प्रधान शोभा रावत ने बताया कि 6 दुकानें बन चुकी हैं, बची हुई 19 दुकानों को भी जल्द बनाया जाएगा. कुछ विवाद के कारण ये दुकानें नहीं बन पाईं थीं. इस मामले में एडीओ पंचायत श्यामलाल जोशी ने बताया कि दोनों पक्षों से बात की गई है. यहां अभीतक 6 दुकानों का निर्माण हुआ है. जिसमें से 2 का आवंटन हुआ है. बाकि की 4 पर रोक लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details