उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 27, 2023, 6:24 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में हुए बंपर तबादले, इन अधिकारियों की जिम्मेदारी में हुआ बदलाव

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. तबादला सूची में विभिन्न जिला शिक्षा अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है. इसके अलावा कई जगहों पर खंड शिक्षा अधिकारी भी बदले गए हैं.

Education Department Transfer
शिक्षा विभाग ट्रांसफर

देहरादून:उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने हाल ही में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किये हैं. परीक्षा परिणाम को लेकर जहां एक तरफ शिक्षा विभाग खराब परफॉर्मेंस वाले विद्यालयों में सख्ती करने का संकेत दे चुका है, तो वहीं तबादला सीजन शुरू होने के बाद महकमे में तबादलों को लेकर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

14 अधिकारियों की तबादला सूची जारी: हालांकि शिक्षकों के तबादलों को लेकर फिलहाल कसरत चल रही है. लेकिन इससे पहले विभाग के अधिकारियों की तबादले से जुड़ी बड़ी सूची जारी कर दी गई है. शिक्षा विभाग की तरफ से राज्य के कुल 14 अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है. इनमें जिला शिक्षा अधिकारियों से लेकर खंड शिक्षा अधिकारियों को बदला गया है.

बाध्य प्रतीक्षा सूची वालों का इंतजार खत्म: इसमें कई अधिकारी ऐसे हैं जो फिलहाल बाध्य प्रतीक्षा में थे और किसी नई जिम्मेदारी को लेकर ऐसे ही आदेश का इंतजार कर रहे थे. शिक्षा विभाग की तरफ से जारी की गई सूची में सात बाध्य प्रतीक्षा वाले अधिकारियों को अलग-अलग जगहों पर खंड शिक्षा अधिकारी के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार के शिक्षकों ने बोर्ड को नहीं भेजे 139 छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन अंक, प्रधानाचार्य समेत 17 शिक्षक सस्पेंड

इन जिलों को मिले नए शिक्षा अधिकारी: शिक्षा विभाग में तीन जगहों पर नए जिला शिक्षा अधिकारी भेजे गए हैं, इसमें अब तक उप राज्य परियोजना निदेशक के तौर पर काम देख रहे जितेंद्र सक्सेना को जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षा रुद्रप्रयाग भेजा गया है. इसी तरह बागेश्वर के जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षा दलेल सिंह राजपूत को जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा उधम सिंह नगर की जिम्मेदारी दी गई है. उधर जिला शिक्षा अधिकारी नैनीताल प्राथमिक शिक्षा की जिम्मेदारी देख रहे नागेंद्र बर्थवाल को अब नई सूची में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा नैनीताल की जिम्मेदारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details