उत्तराखंड

uttarakhand

BSNL कर्मचारियों को 10 माह से नहीं मिल रहा वेतन, नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 1, 2019, 10:37 AM IST

Updated : Nov 1, 2019, 1:21 PM IST

बीएसएनएल के 124 कर्मचारियों को बीएसएनएल प्रशासन ने 10 महीने से वेतन नहीं दिया है. इसके विरोध में महाप्रबंधक दूरसंचार कार्यालय में प्रदर्शन जारी है.

बीएसएनएल

ऋषिकेशः टिहरी के 124 बीएसएनएल कर्मचारियों को पिछले 10 माह से वेतन न मिलने के कारण कर्मचारियों की स्थिति बदहाल है. अब कर्मचारियों ने आंदोलन का रुख अपना लिया है. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता है तो इसके लिए एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

बीएसएनएल के 124 कर्मचारियों को बीएसएनएल प्रशासन ने 10 महीने से उनका वेतन नहीं दिया है. जिस कारण उनकी दीपावली भी फीकी रही. इसके विरोध में कर्मचारियों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ेंःधूमधाम से मनाया गया गुरुनानक जन्मोत्सव, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

नई टिहरी उत्तरकाशी के समस्त संविदा कर्मियों ने महाप्रबंधक दूरसंचार कार्यालय में प्रदर्शन जारी है. श्रमिकों का कहना है कि यथाशीघ्र लंबित वेतन भुगतान व छंटनी पर बीएसएनएल प्रशासन द्वारा यदि कोई सकारात्मक कार्रवाई अमल में नहीं लाई लाई जाती है तो आंदोलन के लिए सभी कर्मचारी बाध्य होंगे.

कर्मचारियों का कहना है कि 10 माह से वेतन न मिलने के कारण उनके सामने परिवार का भरण पोषण संकट पैदा हो गया है. किसी तरह उधार मांगकर अपने परिवार का खर्चा उठा रहे हैं. अब तो उधार वालों ने भी उधार देना बन्द कर दिया है जिससे उनके सामने जीवन यापन को लेकर परेशानियां बढ़ गईं हैं.

Last Updated : Nov 1, 2019, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details