उत्तराखंड

uttarakhand

'मददगार' राघव जुयाल ने कहा- उत्तराखंड के हालात बेहद खतरनाक, सोनू सूद ने एक कॉल पर दी प्रेरणा

By

Published : May 21, 2021, 6:24 PM IST

Updated : May 21, 2021, 7:41 PM IST

राघव जुयाल कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिए मददगार बन रहे हैं. वे लगातार लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं. राघव सोशल प्लेटफॉर्म पर भी देश-दुनिया के लोगों से मदद के हाथ बढ़ाने की अपील भी कर रहे हैं.

Bollywood celebrity Raghav Juyal helping the needy in the Corona period
कोरोनाकाल में जरुरतमंदों के मददगार बने राघव जुयाल

देहरादून: देश के साथ ही प्रदेश इस वक्त कोरोना के बुरे दौर से गुजर रहा है. इस बुरे वक्त में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. डांसर, टीवी होस्‍ट और कोरियोग्राफर राघव जुयाल भी इन्हीं में से एक हैं. राघव जुयाल लगातार जरूरतमंदों के लिए उम्मीद बनकर सामने आ रहे हैं. कुछ दिनों पहले राघव ने वीडियो शेयर लोगों से उत्तराखंड की मदद करने की अपील की थी. वीडियो में उन्होंने कोरोना से जूझ रहे उत्तराखंड के लोगों के दर्द को बयां करते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाने की अपील की थी.

अब तक कई जिलों में ऑक्सीजन पहुंचा चुके हैं राघव

राघव जुयाल की टीम ने हमें बताया कि अब तक कोरोनाकाल में उन्होंने 60 लीटर वाले 20 b-type जम्मू इंड्रस्टियल ऑक्सीजन सिलेंडर पौड़ी भिजवाए हैं. इसके अलावा 30 लीटर वाले 50 ऑक्सीजन सिलेंडर चंपावत और बागेश्वर भेजे गए हैं. आज मिले 30 लीटर वाले 40 ऑक्सीजन सिलेंडरों में से 20 पिथौरागढ़ और 20 चमोली भेजे गए हैं. इसके अलावा 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उनके द्वारा पहाड़ों के अलग-अलग इलाकों में वितरित किए गए हैं. यही नहीं इसके अलावा कोविड मेडिसिन, राशन किट, मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीमीटर ये सभी जरूरी चीजें वे जरूरतमंदों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

सोनू सूद से मिली प्रेरणा

कोरोनाकाल में जरुरतमंदों के मददगार बने राघव जुयाल

बॉलीवुड सेलिब्रिटी राघव जुयाल ने बताया जिस तरह के हालात उन्होंने कोविड-19 के शुरुआती दौर में देखे तब उन्होंने सोचा ये समय दूसरों की मदद करने का है. उन्होंने कहा अगर उनके एक छोटे से प्रयास से किसी को मदद मिल सकती है तो यह वह हर बार और हर कीमत पर ऐसा करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से इसकी प्रेरणा मिली है. उन्होंने शुरू में सोनू सूद से इस बारे में बात की थी कि कैसे लोगों की मदद की जाए? जिसके बाद सोनू सूद ने उन्हें काफी सपोर्ट किया. उसके बाद उनके द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मदद मांगी गई. अब लोग बढ़-चढ़कर उनके साथ मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

भक्त नहीं भागीदार बनें
राघव ने लाखों फैंस को मैसेज दिया है कि वह इस कोविड-19 के दौर में सभी मानकों का पालन करें. एक दूसरे की मदद करें. साथ ही उन्होंने कहा कि सिस्टम से सवाल करना सीखें. जागरूक रहें और अपनी सरकार शासन प्रशासन से अपने अधिकार मांगें. उन्होंने कहा राजनीतिक रूप से किसी का भक्त बनने की जरूरत नहीं है. अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने की जरूरत है.

पढ़ें-मद्महेश्वर की भोग मूर्तियां सभामंडप में हुईं विराजमान, 24 मई को खुलेंगे कपाट

दिल्ली में लाशों के ऊपर बन रहा है आलीशान भवन
मुसीबत के इस दौर में राजनीतिक भूमिका पर कटाक्ष करते हुए बॉलीवुड एक्टर राघव जुयाल ने कहा कि राजनीतिक लोगों द्वारा अपनी भूमिका इस वक्त में अच्छे से नहीं निभाई गई है. उन्होंने कहा कोविड-19 के इस दौर में कुंभ, बंगाल चुनाव जैसे बड़े फैसले लिए गए जो कि अपने आप में सवाल खड़े करते हैं. उन्होंने दिल्ली की तरफ इशारा करते हुए कहा कि गंगा में लाशें बह रही हैं लेकिन उन्हीं लाशों के ऊपर एक आलीशान भवन बनाया जा रहा है. उन्होंने कुछ उन लोगों पर भी कटाक्ष किया जो कि कोरोना के समय गोमूत्र और गोबर की बात कर रहे हैं.

पौड़ी के बीरोंखाल से ताल्लुक रखते हैं राघव जुयाल

राघव जुयाल देहरादून में रहते हैं. उनका पैतृक गांव पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल में है. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए राघव जुयाल ने अपने दिल का दर्द बयां किया. उन्होंने कहा कोविड-19 के कारण आजकल हालात बेदह खराब हो चुके हैं. जिसके कारण उन्होंने जरूरतमंदों की मदद करने का मन बनाया है. उन्होंने कहा कि इस वक्त हमें सरकार के भरोसे नहीं रहना चाहिए इस वक्त हमें खुद एक दूसरे की मदद के लिए आगे आना होगा. जिसके लिए वे एक छोटा सा प्रयास कर रहे हैं.

Last Updated : May 21, 2021, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details