उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

इरफान की उत्तराखंड से जुड़ी कुछ यादें, ऋषिकेश में यहां घंटों समय बिताया करते खान

इरफान खान दो साल पहले फिल्म की शूटिंग करने ऋषिकेश आए थे, इस दौरान वो कई जगहों पर घूमे थे. इरफान खान की कई यादें उत्तराखंड के ऋषिकेश से जुड़ी हुई है.

By

Published : Apr 29, 2020, 3:35 PM IST

इरफान खान
इरफान खान

देहरादून:बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता इरफान खान (54) का बुधवार को निधन हो गया है. इरफान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. मुंबई के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. इरफान आज भले ही हमारे बीच नहीं है, लेकिन कुछ यादें है जो उनके पास होने का अहसास करती है. इरफान खान की ऐसी ही कुछ यादें उत्तराखंड से भी जुड़ी हुई है.

उत्तराखंड से जुड़ी इरफान खान की यादें.

अपनी अदाकारी से सबका मन मोह लेने वाले इरफान खान अचानक से इस दुनिया से अलविदा कह जाएंगे, ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था. उनके निधन से हर कोई बेहद दुखी है. उनकी इस तरह अचानक जाना हर किसी को रूला गया. इरफान खान की कुछ यादे उत्तराखंड के ऋषिकेश से जुड़ी हुई है. वो करीब दो साल पहले ऋषिकेश आए थे. लोग बताते है कि इस दौरान इरफान ऋषिकेश की गलियों में बेफिक्र होकर घूम करते थे.

पढ़ें-सुरक्षा भी सेवा भी: बंजर पहाड़ों को 'आबाद' कर रही ITBP

इरफान करीब करीब सिंगल फिल्म की शूटिंग के लिए दो साल ऋषिकेश आए थे. ऋषिकेश का लक्ष्मण झूला, त्रिवेणी घाट और अन्य घाटों के अलावा परमार्थ निकेतन में भी फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माए गए थे. इस दौरान वे करीब चार दिनों तक यहां रुके थे.

शूटिंग के दौरान समय निकालकर इरफान ऋषिकेश की गलियों में अपने सिर पर टोपी और मुंह पर मफलर बांधकर घूमा करते थे. इरफान खान घंटों घंटों तक गंगा के घाटों पर शाम को अकेले बैठा करतेे थे.

उनको पहचानने वाले ऋषिकेश के कई लोग बताते हैं कि ऋषिकेश में जब कभी भी इरफान अपनी शूटिंग के लिए यहां आते थे तो वह गंगा आरती के वक्त भी गंगा घाट पर ही रहते थे. हालांकि, उस समय परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती विदेश दौरे पर थे. लेकिन वे वहां के लोगों से परमार्थ निकेतन की खूबसूरती का जिक्र किया करते थे. वैसे पूरी फिल्म की कास्ट टीम एक निजी होटल में रुकी हुई थी, लेकिन इरफान खान को परमार्थ निकेतन इतना पंसद आने लगा था कि वे घंटों यहां अपना समय बिताया करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details