उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: 24 घंटे में मिला ब्लैक फंगस का एक मरीज, अब तक 581 संक्रमित

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर ब्लैक फंगस का एक नया मामला सामने आया है. वहीं, किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में ब्लैक फंगस से मरने वालों का आंकड़ा 132 है.

By

Published : Sep 17, 2021, 7:00 PM IST

black-fungus
ब्लैक फंगस

देहरादून:उत्तराखंड में अब तक म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) के 581 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से 132 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में एक नया केस सामने आया है. वहीं, किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

देहरादून जनपद की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 539 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा एम्स ऋषिकेश में 407 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, देहरादून जिले में अभी तक 123 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 97 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 351 मरीज ब्लैक फंगस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंःवैक्सीनेशन महाभियान: उत्तराखंड में 1 लाख 60 हजार के पार वैक्सीनेशन

वहीं, उधम सिंह नगर में भी ब्लैक फंगस से अबतक एक मौत हुई है. नैनीताल में ब्लैक फंगस के अबतक 36 मामले सामने आए हैं. यहां भी ब्लैक फंगस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. हरिद्वार जिले से 3 मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि, 2 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. उत्तरकाशी की बात करें तो अबतक दो केस सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details