उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत, अब तक 580 संक्रमित

By

Published : Sep 14, 2021, 7:13 PM IST

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर ब्लैक फंगस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एक संक्रमित मरीज की मौत हुई है. इसके साथ ही ब्लैक फंगस से मरने वालों का आंकड़ा 132 पहुंच गया है. जबकि, 24 घंटे के भीतर एक मरीज स्वस्थ भी हुआ है.

black fungus
ब्लैक फंगस

देहरादून: उत्तराखंड में अब तक म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) के 580 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से 132 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में एक भी नया केस सामने नहीं आया है. जबकि, एक संक्रमित की जान गई है.

देहरादून की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 538 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा एम्स ऋषिकेश में 406 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, देहरादून जिले में अभी तक 123 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 97 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 351 मरीज ब्लैक फंगस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंःचमोली में इस बार हारेगा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग कर रहा है मजबूत तैयारी

वहीं, उधम सिंह नगर में भी ब्लैक फंगस से अबतक एक मौत हुई है. नैनीताल में ब्लैक फंगस के अबतक 36 मामले सामने आए हैं. यहां भी ब्लैक फंगस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. हरिद्वार जिले से 3 मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि, 2 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. उत्तरकाशी की बात करें तो अबतक दो केस सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details