उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः पिछले 24 घंटे में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत, 20 हुए ठीक

By

Published : Aug 9, 2021, 6:51 PM IST

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हुई है. इसके साथ ही एम्स ऋषिकेश से 20 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. प्रदेश में ब्लैक फंगस के अब तक 570 मरीज मिल चुके हैं.

Dehradun
देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में अब तक म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) के 570 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से 129 लोग जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में एम्स ऋषिकेश से 20 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं.

देहरादून की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 528 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले ऋषिकेश एम्स में हैं. एम्स ऋषिकेश में 396 मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, देहरादून जिले में अभी तक 120 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 95 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में अभी तक कुल 267 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोविड-19 का बढ़ता R-नॉट काउंट, जानिए इसका जानलेवा खतरा

वहीं, उधम सिंह नगर में भी ब्लैक फंगस से अब तक एक मौत हुई है. नैनीताल में ब्लैक फंगस के अबतक 36 मामले सामने आए हैं. यहां भी ब्लैक फंगस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए उत्तराखंड में 12 अस्पतालों को चयनित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details