उत्तराखंड

uttarakhand

भाकियू ने किया राजभवन कूच, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोका

By

Published : Jun 26, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 4:30 PM IST

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के प्रदर्शनकारियों ने आज राजभवन की ओर कूच किया. पुलिस ने इन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.

bku-farmers-marched-to-raj-bhavan-after-7-months-of-farmer-movement
आंदोलन के 7 महीने होने पर किसानों ने किया राजभवन कूच

देहरादून: दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे किसानों के आंदोलन(Farmer movement) को 7 महीने पूरे हो गये हैं. इस मौके पर आज भारतीय किसान यूनियन गुट(Bharatiya Kisan Union) की अध्यक्ष उषा तोमर के नेतृत्व में किसानों ने राजभवन कूच किया. पुलिस ने किसानों को हाथीबड़कला चौकी के पास बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.

आंदोलन के 7 महीने होने पर किसानों ने किया राजभवन कूच

पुलिस के रोके जाने से गुस्साए प्रदर्शनकारी किसान मौके पर ही धरने पर बैठ गये. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को हिरासत में लेते हुए पुलिस लाइन में भेज दिया. प्रदर्शन में शामिल किसान अनुज का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया.

पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस: नशे के मामले में सबसे आगे निकला नैनीताल जिला, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा सरकार लगातार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है. उन्होंने कहा केंद्र के तीन कृषि कानूनों का किसान विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार किसानों की मांगों को अनसुना कर रही है.

तोमर गुट ने भी दर्ज करवाया विरोध, फूंका पुतला

कृषि कानूनों के विरोध में आज देहरादून में किसानों ने अपना विरोध दर्ज कराया. इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट ने एश्ले हॉल चौक पर सरकार का पुतला फूंक कर तीन कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग की. इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि 7 महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है.

तोमर गुट ने भी दर्ज करवाया विरोध, फूंका पुतला
Last Updated : Jun 26, 2021, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details