उत्तराखंड

uttarakhand

डोइवाला में ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुख पद पर बीजेपी की जीत

By

Published : Nov 6, 2019, 7:03 PM IST

डोइवाला में बलॉक प्रमुख, ज्येष्ठ और कनिष्ठ सहप्रमुख पद पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि ये बीजेपी की विचारधारी की जीत है.

डोइवाला में ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुख पद पर बीजेपी की जीत

डोइवाला:ब्लॉक प्रमुख पद पर बीजेपी प्रत्याशी भगवान सिंह पोखरियाल ने निर्विरोध जीत दर्ज की. जबकि , ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुख के लिए बीजेपी के ही शिवा गिरी और विनोद राणा ने भी विरोधियों को हराकर जीत का परचम लहराया. इस जीत की खास बात ये रही कि कांग्रेस पार्टी यहां तीनों खाने चित्त साबित हुई. इस चुनाव में 40 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया. बीजेपी की शानदार जीत के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विशेष कार्याधिकारी धीरेंद्र पंवार ने डोइवाला पहुंचकर तीनों को बधाई दी.

पढ़ेंः मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं पहाड़वासी, कैसे सफल होगी 'आवा अपणू घौर' मुहिम?

डोइवाला में बलॉक प्रमुख, ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुख पद के लिए 40 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसमें ज्येष्ठ उपप्रमुख पद पर जीत दर्ज करने वाली शिवा गिरी को 28 वोट मिले. जबकि कनिष्ठ उपप्रमुख पद प्रत्याशी विनोद राणा के पक्ष में 27 वोट पड़े. वहीं, ज्येष्ठ उप प्रमुख पद की बात करें तो उत्तरा देवी, मोनिका रयाल और शिवा गिरी मैदान में थे. कनिष्ठ उप प्रमुख पद के लिए आशीष, विजय कुमार और विनोद राणा के बीच मुकाबला हुआ.


इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि ये एक विचारधारा की जीत है. उन्होने क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया कि छोटी सरकार बनने के बाद निश्चित रूप से क्षेत्र का विकास होगा और जनता की समस्याओं का समाधान होगा. मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी धीरेंद्र कुमार ने भी जीते प्रत्याशियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विकास योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है और इस बार अधिकतर जगहों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने पंचायत चुनाव में जीत का परचम लहराया है. जीत चुके प्रत्याशी निश्चित रूप से अपने-अपने क्षेत्र का विकास करेंगे, जिसका लाभ जनता को मिलेगा. बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख चुनाव प्रभारी करण वोहरा ने बताया कि पंचायत चुनाव में पार्टी की रणनीति काम आई और तीनों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details