उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भाजपा मीडिया सेल को देगा विशेष प्रशिक्षण, प्रवक्ताओं और पेनलिस्टों को दिया गुरुमंत्र

भाजपा अपने प्रवक्ताओं और पैनलिस्टों को पूरी तैयारी के साथ मीडिया के सामने भेजेगा.प्रदेश मीडिया प्रभाग की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई.

By

Published : Jul 22, 2019, 5:34 AM IST

Updated : Jul 22, 2019, 7:49 AM IST

मीडिया सेल

देहादूनः राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार अपने मीडिया सेल को विशेष प्रशिक्षण देगा. पार्टी प्रवक्ता किस तरह मीडिया के सामने पार्टी का पक्ष रखें, इस संबंध में बताया जाएगा, ताकि वे मजबूती से पार्टी की बात रख सकें. इस संबंध में रविवार को देहरादून में भाजपा कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और भाजपा राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश की मौजूदगी में प्रदेश मीडिया प्रभाग की बैठक हुई.

भाजपा अपने मीडिया सेल को बनाएगा मुखर.

बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे. प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने मीडिया से मुखातिब होने वाले प्रवक्ताओं और टीवी डिबेट में भाग लेने वाले पेनलिस्टों को गुरुमंत्र दिए और बताया कि किस तरह से पार्टी का पक्ष मीडिया के सामने रखें.

प्रदेश कार्यालय पर हुई मीडिया सेल की इस बैठक में सोशल मीडिया सेल से भी समनव्यव बैठाने की बात कही गयी. बैठक में राष्ट्रीय सह महामंत्री शिव प्रकाश ने मीडिया विभाग के पदाधिकारियों प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट से मीडिया में चर्चित विषयों पर चर्चा की.

उन्होंने कहा कि मीडिया विभाग द्वारा मीडिया और जन सामान्य में चर्चित विषयों पर पार्टी दृष्टिकोण को सशक्त रूप में मीडिया के सम्मुख रखना जरूरी है. जिसके लिए विशेषज्ञता के आधार पर मीडिया में पार्टी का पक्ष रखा जाए. उन्होंने प्रदेश मीडिया प्रमुख की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए कहा कि वह विभिन्न विषयों पर टीवी डिबेट में विशेषज्ञता के अनुसार के आधार पर प्रवक्ताओं और पैनलिस्टों को भेजें.

बैठक में जोर दिया गया कि विभिन्न विषयों पर अलग-अलग समूह बनाया जाए जिसमें संबंधित विषयों पर चर्चा होती रहे. ताकि टीवी डिबेट में अपना पक्ष रखने के साथ-साथ इस बात की भी विवेचना करनी चाहिए कि विपक्ष किन विषयों को किस रूप में रख रहा है.

यह भी पढ़ेंः त्रिवेंद्र सरकार से नाखुश पार्षद ने दिया इस्तीफा, कही ये बात

इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि टीवी डिबेट में जाने से पहले संबंधित विषयों की पूरी जानकारी होनी चाहिए यदि आवश्यकता हो तो संबंधित विषय की जानकारी सीधे उनसे अथवा प्रदेश मीडिया प्रमुख या अन्य जानकारों से लेने में कोई संकोच न करें.

वहीं बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए अजय भट्ट ने कहा कि यह बैठक विशुद्ध रूप से संगठन की अंदरूनी रणनीति के संबंध में थी. मीडिया के जरिये हमें जनता के सामने कैसे आना हैं उसको लेकर विचार विमर्श किया गया. साथ ही अजय भट्ट ने कहा कि टीवी डिबेट को हम फीडबैक के रूप में लेते हैं.

Last Updated : Jul 22, 2019, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details