उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'BJP का मुकाबला किसी राजनीतिक दल से नहीं, राष्ट्र विरोधी ताकतों से है'

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सरकार के काम गिनाए. उधर, बीजेपी ने प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण के लिए 6 हफ्ते के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली है.

By

Published : Jun 19, 2021, 7:56 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 8:06 PM IST

bjp working committee meeting
बीजेपी कार्यसमिति बैठक

देहरादूनःआगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. प्रदेश मुख्यालय में आयोजित वर्चुअल बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि हर कार्यकर्ता को समर्पण भाव से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने का संकल्प लेना होगा. साथ ही कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में हमें किसी राजनीतिक दल से चुनौती नहीं, बल्कि मुकाबला बीजेपी बनाम देश विरोधी ताकतों का है. विरोधी ताकतें हमारी आस्था, संस्कृति और धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं.

बीजेपी कोरोना से लड़ रही थी, लेकिन विपक्ष बीजेपी सेः कौशिक

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सभी विपक्षी दलों ने प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम किया, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ता महामारी के दौरान भी अपनी जान हथेली पर लेकर लोगों की सेवा में जुटे रहे. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय व 14 जिला मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम की स्थापना की गई और इनके माध्यम से हजारों हजार लोगों की दिन-रात मदद की गई. इस महामारी में जहां बीजेपी करोना से लड़ रही थी, वहीं विपक्ष बीजेपी से लड़ रहा था.

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक.

ये भी पढ़ेंःFake covid test report: कांग्रेस चाहती है तीरथ सरकार के खिलाफ मुकदमा, 25 को रखेंगे उपवास

मदन कौशिक ने गिनाए सरकार के काम

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा की ओर से पूरे प्रदेश में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन कर 5000 से ज्यादा यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया. महिला मोर्चा ने लगातार हाथों से तैयार मास्क वितरण का काम किया. दूसरी लहर में युद्ध स्तर पर स्वास्थ्य सेवाएं जुटाई गई. ऋषिकेश में 500 बेड का हॉस्पिटल मात्र 3 हफ्ते में डीआरडीओ की मदद से तैयार कर दिया गया. हल्द्वानी में भी 500 बेड का हॉस्पिटल रिकॉर्ड 21 दिन में तैयार किया गया. प्रदेश में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि तमाम स्वास्थ्य उपकरणों को उपलब्ध कराने का काम सरकार ने किया.

सल्ट उप चुनाव के सेमीफाइल को बीजेपी ने जीता, 2022 का फाइनल भी जीतेगीः कौशिक

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष ने सल्ट उप चुनाव को 2022 का सेमीफाइनल बताया था और बीजेपी ने भारी बहुमत से सेमीफाइनल को जीता है. इसी तरह 2022 में फाइनल भी बीजेपी ही जीतेगी. बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता जिस प्रकार प्रथम कोरोना लहर में जन सेवा में जुटे रहे. उसी तरह दूसरी लहर में भी सेवा ही संगठन पार्ट-2 के माध्यम से जनता की सेवा कर रहे हैं.

बीजेपी ने तैयार की कार्यक्रमों की रूपरेखा

वहीं, अजेय कुमार ने बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी. जिसमें 15 कार्यक्रम तय किए गए. जिनमें प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण 20 जून से 6 हफ्ते तक 6 सत्रों में आयोजन किया जाएगा. इसके अंतर्गत सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बूथ स्तर तक योग शिविर के लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

ये भी पढ़ेंःमसूरी शिफन कोर्ट विस्थापितों को मिलेगा घर, सीएम ने MDDA को आवास बनाने के दिए निर्देश

बीजेपी का स्तरीय प्रशिक्षण

वहीं, बीजेपी 25 जून को कांग्रेस के आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाएगी. जबकि, 27 जून को महीने में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के कार्यक्रम को प्रत्येक बूथ पर आयोजित कर अधिक से अधिक लोगों के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुनना व प्रचारित किया जाएगा. कोरोना की दूसरी डोज के लिए लोगों को प्रेरित करने का अभियान शुरू होगा.

31 जुलाई से पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव के प्रवास बूथ से लेकर प्रदेश पदाधिकारी बैठकों का आयोजन होगा. 27, 28 और 29 जून को रामनगर में 7 सत्रों में चिंतन शिविर आयोजित होगा. जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी भाग लेंगे. 25 सितंबर तक पार्टी की ओर से सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति व पन्ना प्रमुखों की नियुक्त करने का अभियान चलाया जाएगा.

कुंभ को बदनाम कर बताया गया कोरोना वाहकः दुष्यंत कुमार गौतम

वहीं, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि कुंभ को बदनाम कर कोरोना का वाहक बताने की कोशिश की गई, लेकिन यह आश्चर्यजनक था कि हरिद्वार में कोरोना मरीज बहुत कम थे. जबकि, विरोधियों की नजर महाराष्ट्र, पंजाब, झारखंड, दिल्ली और अन्य राज्यों की ओर नहीं गई. क्योंकि हरिद्वार में सनातन संस्कृति का पर्व चल रहा था.

राम मंदिर के मार्ग में रोड़े अटकाने वाले और राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले मंदिर को लेकर भी तरह तरह की अफवाह फैला रहे हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि जिस तरह से राम सेतु के निर्माण में नन्ही गिलहरी ने भी स्वप्रेरणा से योगदान दिया, उसी तरह कार्यकर्ता देश के निर्माण में योगदान दें. सत्ता पाने के लिए ही सेवा नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए भी कार्य करना है.

Last Updated : Jun 19, 2021, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details