उत्तराखंड

uttarakhand

BJP के स्टार प्रचारकों में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र शामिल, महेश नेगी और दीवान बिष्ट OUT

By

Published : Apr 1, 2021, 9:40 PM IST

सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की नई लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा को जगह दी गई है. जबकि, महेश नेगी और दीवान बिष्ट को लिस्ट से बाहर कर दिया है.

uttarakhand bjp
उत्तराखंड बीजेपी

देहरादून: अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट पर आगामी 17 अप्रैल को हेने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने आज पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा के नामों के साथ स्टार प्रचारकों की संशोधित लिस्ट जारी कर दी है.

दरअसल, बीते रोज बीजेपी की ओर जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम शामिल नहीं था. लिस्ट सामने आते ही ईटीवी भारत में स्टार प्रचारकों में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम न होने की खबर दिखाई थी.

बीजेपी स्टार प्रचारकों की संशोधित लिस्ट.

ये भी पढ़ेंःसल्ट उपचुनावः BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र दरकिनार

खबर प्रकाशित होने के बाद उत्तराखंड भाजपा संगठन से जुड़े नेताओं ने अपनी गलती मानी और इस सूची में संशोधन की बात कहते हुए स्टार प्रचारकों में त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा का नाम होने की जानकारी दी. उत्तराखंड बीजेपी के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया था कि त्रुटिवश दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों का नाम छूट गया था, जिसे जोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःबीजेपी ने TSR पर मानी अपनी 'भूल', स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जोड़ा नाम

महेश नेगी और दीवान बिष्ट बाहर
वहीं, पार्टी की ओर से जारी 30 सदस्यों की अपडेट लिस्ट से अब द्वाराहाट विधायक महेश नेगी और रामनगर से विधायक दीवान सिंह बिष्ट को बाहर कर दिया गया है.

मैदान में कुल सात प्रत्याशी
गौर हो कि सल्ट उपचुनाव के लिए उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन रद्द होने के बाद अब सात प्रत्याशी मैदान में हैं. महेश जीना (भाजपा), गंगा पंचोली (कांग्रेस), शिव सिंह रावत (सर्वजन स्वराज पार्टी), नंदकिशोर (पीपीई डेमोक्रेटिव पार्टी), जगदीश चंद्र (उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी), सुरेंद्र सिंह कंडारी (निर्दलीय), पान सिंह रावत (निर्दलीय).

ABOUT THE AUTHOR

...view details