उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

BJP में 'गद्दारों' का होगा पर्दाफाश! संगठन तैयार कर रहा चुनावी रिपोर्ट

बीजेपी ने कई प्रत्याशियों ने पार्टी के बड़े नेताओं पर भीतरघात का आरोप लगाया है, जिससे बीजेपी असहज दिख रही है. लिहाजा इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अब संगठन अपने स्तर पर रिपोर्ट तैयार कर रहा है, ताकि सच्चाई का पता चल सके.

By

Published : Feb 17, 2022, 5:45 PM IST

Updated : Feb 17, 2022, 6:34 PM IST

bjp
बीजेपी

देहरादून:उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान हो गया है, जिसके परिणाम 10 मार्च को आने हैं. लेकिन मतगणना से पहले ही बीजेपी के की प्रत्याशियों की नींद हार के डर से गायब है. उन्होंने अपनी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को भीतरघात का आरोप लगाया है. लक्सर से बीजेपी प्रत्याशी संजय गुप्ता ने तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिश को गद्दार तक कहा है. ऐसे में बीजेपी असहज दिख रही है. बीजेपी में अंदर खाने यहां तक चर्चा हो रही है कि प्रदेश स्तर के कई बड़े नेताओं ने चुनाव में पार्टी के लिए काम तक नहीं किया है. लिहाजा इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अब संगठन अपने स्तर पर रिपोर्ट तैयार कर रहा है.

प्रदेश में अभी चुनाव परिणाम सामने नहीं आए हैं, लेकिन इससे पहले ही बीजेपी के अंदर हलचल तेज हो गई है. यह हलचल चुनाव के दौरान भीतरघात की है और खुद पार्टी के बड़े नेताओं द्वारा चुनाव में काम नहीं करने को लेकर भी है. सूत्र बताते हैं कि पार्टी के नेताओं में इस बात को लेकर जबरदस्त नाराजगी है कि राज्य के कई बड़े नेताओं ने चुनाव में पार्टी के पक्ष में कोई काम ही नहीं किया. यही नहीं प्रदेश के कई प्रत्याशी पहले ही चुनाव में खुद के खिलाफ भीतरघात होने की बात कह चुके हैं.

BJP में 'गद्दारों' का होगा पर्दाफाश!

पढ़ें-BJP विधायक संजय गुप्ता को सता रहा हार का डर! मदन कौशिक को बोला गद्दार

इस मामले पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर कहते हैं कि किसी भी पार्टी के नेता को इस तरह चुनाव परिणाम से पहले ही दूसरे पर ठीकरा नहीं फोड़ना चाहिए, इसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना जा सकता है. उधर उन्होंने कहा कि क्योंकि जांच दो तरफ से होती है. लिहाजा इस बात की भी जांच की जाएगी कि बड़े नेताओं की भूमिका इस दौरान क्या रही.

वहीं इस मामले में कांग्रेस भी बीजेपी का खूब मजाक उड़ा रही है. कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि कहते हैं कि उत्तराखंड बीजेपी ने जिस तरह काम किया है, उसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ेगा. चुनाव परिणाम से पहले ही जिस तरह की टूट पार्टी में दिखाई देने लगी है, उससे साफ पता चलता है कि रिजल्द आने के बाद बीजेपी में अंदरूनी घमासान और ज्यादा मचने वाला हैं.

बता दें कि बीजेपी के तीन प्रत्याशियों को हार का डर सता रहा है. उन्होंने पार्टी के कई नेताओं पर भीतरघात का आरोप लगाया है. इसमें सबसे पहला नाम लक्सर से बीजेपी प्रत्याशी संजय गुप्ता का है. संजय गुप्ता ने 14 फरवरी को मतदान संप्पन होने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को गद्दार तक कहा था और आरोप लगाया था कि मदन कौशिक ने उन्हें भीतरघात कर उन्हें हारने का प्रयास किया है. मदन कौशिक के इशारे पर उनके खास लोगों ने लक्सर में पार्टी विरोधी काम किया है.

पढ़ें-हरदा ने CM धामी के बयान पर ली चुटकी, बोले- 'लगता है मुंगेरीलाल BJP का रिश्तेदार है'

इसके बाद काशीपुर से बीजेपी विधायक हरभजन सिंह चीमा ने भी पार्टी के कई नेताओं पर भीतरघात का आरोप लगाया था. काशीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हरभजन सिंह चीमा के बेटे त्रिलोक सिंह चीमा मैदान में हैं. हरभजन सिंह चीमा का कहना है कि जिन लोगों ने चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम किया है, उन पर कार्रवाई की जाए.

इस मामले में तीसरा नाम चंपावत से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी का है. कैलाश गहतोड़ी का भी कहना है कि पार्टी के कुछ नेताओं ने उनके खिलाफ काम किया है. इसका प्रमाण भी उनके पास हैं और वे पार्टी फोरम पर इसकी लिखित शिकायत करेंगे.

Last Updated : Feb 17, 2022, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details