उत्तराखंड

uttarakhand

टिकट वितरण पर बोले बीजेपी प्रवक्ता, दावेदारों के लिए नहीं है कोई उम्र सीमा

By

Published : Mar 11, 2019, 2:14 PM IST

Updated : Mar 11, 2019, 3:24 PM IST

बीजेपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि इस चुनाव में उम्र की बाध्यता नहीं है.

बीजेपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट.

देहरादून:16वें लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान होते ही सूबे में सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. वहीं लोकसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों ने ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. देवभूमि उत्तराखंड में 5 लोकसभा सीटों के लिए भी प्रदेश में मौजूदा सत्ताधारी पार्टी बीजेपी जीत का दावा करती हुए दिखाई दे रही है. साथ ही 2014 चुनाव का इतिहास दोहराने के लिए कमर कस चुकी है. वहीं बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनहित के कार्यों और फैसलों को जनता ने सराहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों का लाभ इस चुनाव में बीजेपी को मिलेगा.

बीजेपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट.


बीजेपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि इस चुनाव में उम्र की बाध्यता नहीं है. पार्टी की ओर से जनता में लोकप्रिय और नेतृत्व क्षमता वाले प्रत्याशी को ही लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पौड़ी सीट से भुवन चंद खंडूडी और कुमाऊं से भगत सिंह कोश्यारी जैसे लोकप्रिय नेताओं पर किसी तरह का दबाव नहीं है. हालांकि पौड़ी सीट से खुद ही सेनानिवृत मेजर जनरल भुवन चंद खंडूरी ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.


ऐसे में पार्टी स्तर पर जनता के कार्य करने वाले कुशल नेतृत्व क्षमता वाले प्रत्याशी ही पार्टी ओर से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी पांचों सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से देश की सुरक्षा के लिए सेना को खुली छूट देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर तीन तलाक जैसे बड़े फैसले जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व क्षमता को परखा है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को पूरी उम्मीद है कि इस बार भी भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के आधार पर देश में भाजपा की सरकार बनेगी.आगामी 17 मार्च तक पार्टी अपने लोकप्रिय वह जनता के बीच सराहनीय कार्य करने वाले प्रत्याशियों का एलान करेगी. वहीं पार्टी पूरी मजबूती और संगठन को एकजुट कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है.

Last Updated : Mar 11, 2019, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details