उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अग्निवीर योजना के खिलाफ कांग्रेस की पदयात्रा, बचाव में उतरी भाजपा

देहरादून में अग्निवीर योजना के बचाव में कांग्रेस के पदयात्रा का भाजपा ने विरोध किया है. भाजपा का कहना है कि अग्निवीर योजना राष्ट्र और युवाओं को जोड़ती है.

By

Published : Jul 15, 2023, 7:16 PM IST

dehradun
dehradun

अग्निवीर योजना को लेकर बीजेपी का बयान.

देहरादूनःकेंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के शुरुआत से ही विपक्षी दल कांग्रेस योजना का विरोध कर रही है. उत्तराखंड कांग्रेस का कहना है कि अग्निवीर योजना से प्रदेश के युवाओं को नुकसान हुआ है. यही कारण है कि अग्निवीर योजना के विरोध में कांग्रेस पर्वतीय राज्यों में पदयात्रा निकालने जा रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस पदयात्रा के विरोध में भाजपा अग्निवीर योजना के बचाव में उतर गई है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए योजना को समाजहित में बताया है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि देश में आज समाज को मजबूत करने की जरूरत है. अपने देश के बॉर्डर्स को और मजबूत करने की जरुरत है. ऐसे में सरकार डिफेंस फोर्सेस को मजबूत कर रही है. वर्तमान में समाज को किस तरह से स्ट्रॉन्ग करना है, इसको लेकर आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के उम्र प्रोफाइल को कम करके अच्छे तरीके से कैसे लाया जाए, इस पर भी निर्णय लिया गया है.
ये भी पढ़ेंःAgniveer Recruitment: अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं को जागरूक करने निकले वायु सेना के वीर

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि अग्निवीर स्कीम को एक साल का वक्त पूरा हो गया है, जो सभी के लिए गौरव का विषय है. साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित में लिया गया यह फैसला पूरे देश को मजबूती देने का काम कर रहा है. उन्होंने कहा, जितनी मजबूत हमारी टेक्नोलॉजी होगी, उतना ही मजबूत हमारा सिपाही भी होगा. आज हम उस दिशा में आगे बढ़ भी रहे हैं. कई जवान अग्निवीर योजना के तहत वर्तमान में देश सेवा के लिए तैयार बैठा है. अजय कोठियाल ने कहा कि आज हमारी सरकार अग्निवीर योजना को कैसे और मजबूत बनाया जाय, इस पर चिंतन और मंथन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details