उत्तराखंड

uttarakhand

हरदा के बयान पर मचा घमासान, 'पंज प्यारे' पर BJP भी भड़की

By

Published : Sep 1, 2021, 7:13 PM IST

Updated : Sep 1, 2021, 8:11 PM IST

कांग्रेस के नेताओं की तुलना सिख समुदाय के 'पंज प्यारे' से करने पर पूर्व सीएम हरीश रावत चौतरफा घिर गए हैं. हालांकि, विवाद बढ़ता देख हरदा ने माफी मांग ली है, लेकिन विवाद उनकी माफी के साथ खत्म होता नहीं दिख रहा है. हरीश रावत अक्सर बीजेपी को आड़े हाथ लेते रहते हैं. अब बीजेपी को हरीश रावत को घेरने का मौका मिला है. पार्टी ने हरीश रावत के बयान को लेकर उनका जमकर विरोध किया है.

bjp-objected-to-harish-rawats-statement
हरदा के बयान पर मचा घसामान

देहरादून: हरीश रावत ने अपने बयान में कांग्रेस के नेताओं की तुलना सिख समुदाय के 'पंज प्यारे' के साथ कर दी थी. इस पर भाजपा हमलावर हो गयी है. भाजपा से जुड़े सिख नेताओं ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तराखंड सिख विकास परिषद के अध्यक्ष बलजीत सोनी ने हरीश रावत के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कांग्रेस के नेताओं की तुलना सिख समुदाय के पंज प्यारे के साथ की है, पर कड़ा विरोध जताया है.

उन्होंने कहा कि अभी तो सिख समुदाय 1984 की घटना को पूरी तरह से भुला भी नहीं पाया है. इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता द्वारा ऐसा बयान सिख समाज के जख्मों पर नमक का काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रवृत्ति हमेशा से सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की रही है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

'पंज प्यारे' पर BJP भी भड़की

ये भी पढ़ें:'पंज प्यारे' बयान पर बवाल, हरीश रावत ने मांगी माफी

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने पंजाब में पंज प्यारे के संबंध में दिए हरीश रावत के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और आपत्तिजनक बताया. उन्होंने कहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हमेशा से ही धार्मिक भावनाओं को आहत करते रहे हैं. राजनैतिक महत्वकांक्षाओं की पूर्ति के लिए वह तुष्टिकरण में भी पीछे नहीं रहते. हरीश रावत को उतराखंड में भी अपने अध्यक्ष की भगवान गणेश से तुलना करने पर भी देवभूमि की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दौरान सोशल मीडिया पर छाए पोस्टर और रावत द्वारा समय समय पर कांग्रेस अध्यक्ष की भगवान से तुलना करने पर स्पष्ट है कि वह राजनीति के लिए धार्मिक रूप से किसी को भी आहत करने में पीछे नहीं हैं.

Last Updated : Sep 1, 2021, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details