उत्तराखंड

uttarakhand

सोशल मीडिया वॉलंटियर हैं परिवर्तन के वाहक, बैठक में बोले जेपी नड्डा

By

Published : Dec 7, 2020, 6:43 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोशल मीडिया वॉलंटियर्स की बैठक में कहा कि यह बैठक हमारे सोशल मीडिया परिवार की है. आप सभी परिवर्तन के वाहक हैं और सोशल मीडिया के नेता हैं. लेकिन सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को हमेशा याद रखना चाहिए कि आप नेता तो हैं ही परंतु कार्यकर्ता सबसे पहले हैं.

सोशल मीडिया वॉलंटियर परिवर्तन के वाहक हैं। सोशल मीडिया की बैठक में बोले नड्डा।
सोशल मीडिया वॉलंटियर परिवर्तन के वाहक हैं। सोशल मीडिया की बैठक में बोले नड्डा।

देहरादून:सोशल मीडिया की बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि आप सभी को ज्ञात होगा कि भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी है जिसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया. इसका हमको बहुत अच्छा फायदा भी हुआ. व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ना हमारा कार्य है और उन्हें अच्छे सुझाव से जोड़ना भी हमारा काम है.

मोदी भारत के सबसे लोकप्रिय नेता- नड्डा
नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी जी आज भारत के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. यह बात प्रसारित भी की जानी चाहिए. जो हमारे विचारों का जन्मजात विरोधी है आप उनकी चिंता मत करिए. इनकी अपने घर में भी नहीं बनती. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम बुरी बातों से दूर रहें. हम सब भारत के उज्जवल भविष्य की यात्रा में लगे हुए हैं. हमारी सोच भारत के हर वर्ग के नागरिकों के उत्तम जीवन की होनी चाहिए.

'लाल सलाम' कहने वालों से हमेशा कहा वंदे 'मातरम'
नड्डा ने कहा कि जो मुझसे कहते थे लाल सलाम बोलो, मैंने उनको हमेशा कहा था कि वंदे मातरम बोलता हूं और बोलता रहूंगा. आज आप सबके सामने परिणाम है कि लाल सलाम बोलने वाले समाप्ति की कगार पर हैं और वंदे मातरम बोलने वाले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. विदेशों में भी वंदे मातरम वालों का गुणगान हो रहा है. सच्चाई को कोई डरा नहीं सकता और झूठ को कोई सच्चा नहीं कर सकता.

विपक्षियों की अभद्र भाषा के बाद भी गरीबों की सेवा कर रहे हैं पीएम मोदी- नड्डा
मोदी जी के खिलाफ पिछले कई सालों से अनेक दलों के नेता अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. मगर मोदी जी अपने मार्ग से कभी नहीं हटे. निरंतर देश के गरीबों के लिए कार्य कर रहे हैं. नड्डा ने सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं कहा कि जिन लाभार्थियों को हमारी योजनाओं का लाभ होता है, उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर साझा करना भी हमारा कार्य है. हम सब परिवर्तन के वाहक हैं और आप जिस जगह पर हो वहां पर न परिवार आपका सहयोग करेगा न ही आपका मित्र सहयोग करेगा. इसमें केवल आपका कार्य ही आपका सहयोग करेगा. जिससे आपको मन की शांति से लेकर हर तरह का सुख प्राप्त होगा.

कांग्रेस ने जो 70 साल में नहीं किया वो मोदी ने 6 साल में कर दिया
70 साल कांग्रेस ने राज किया. परंतु जितने कार्य मोदी जी ने अपने 6 साल में किये हैं कांग्रेस सपने में भी नहीं सोच सकती. अभी 11 राज्यों में चुनाव में हम सब में अव्वल रहे. उसका कारण एक ही है कि हमारी योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को मिल रहा है. हमको अपने टारगेट सेट करने हैं, ना कि विपक्षी दलों के टारगेट सेट करने हैं.

हर जगह स्पष्ट तथ्य रखें बीजेपी कार्यकर्ता

370 वापस लाएंगे यह बात बिहार चुनाव के अनेक मंचों पर कही गई. इस बात को चिदंबरम ने पुरजोर तरीके से रखा. परंतु आपके सामने बिहार चुनाव का परिणाम है. शशि थरूर लाहौर में जाकर पाकिस्तान के गुणगान करते हैं. पर कांग्रेस के इस चिंतन पर क्या कहूं. यह आप सब समझ सकते हो. जिस प्रकार मैंने आपको तथ्य दिए इसी प्रकार से आप सभी को भी हर जगह पर स्पष्ट तथ्य रखने चाहिए. नड्डा ने आह्वान किया कि राष्ट्रहित कार्यों में आगे बढ़ते रहिए. उन्होंने वॉलंटियर्स के सुझाव भी लिए.

सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को बताए सशक्त होने के उपाय
बैठक का संचालन प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा ने किया. उन्होंने भी कार्यकर्ताओं को आने वाली विभिन्न प्रकार की सोशल मीडिया की कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया और उनको सशक्त होने के अनेक उपाय बताए. बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details